माणिक्य रत्न पहनने से पहले जरूर पढ़े यह खबर
माणिक्य रत्न पहनने से पहले जरूर पढ़े यह खबर
Share:

आप सभी को बता दें कि हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख समृद्धि को लाने के लिए कई सारे उपाय करता हैं लेकिन कई बार वह इन सभी से वंचित रह जाता है. ऐसे में लोग अपने जीवन में ख़ुशी के लिए कई तरह के रत्नों को भी धारण करते हैं और जीवन में ख़ुशी सम्भव हो जाती है. वहीं ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक माणिक्य रत्न सूर्य का प्रतिनिधित्व करता है और ऐसा माना जाता हैं कि, जिस व्यक्ति की कुंडली में सूर्य का शुभ प्रभाव पड़ता हैं, उसे माणिक्य रत्न को धारण करना बहुत ही अच्छा होता हैं.

जी हाँ, क्योंकि इसे धारण करने से सूर्य की पीड़ा शांत और कम हो जाती हैं. आप सभी को बता दें कि यह रत्न मनुष्य को मान-सम्मान, पद की प्राप्ति करवाने में भी सहायक हैं लेकिन माणिक्य पहनने से पहले यह जरूर पता होना चाहिए कि दोषयुक्त माणिक्य लाभ की जगह पर हानि अधिक पहुचाता हैं. जी हाँ, तो आइए जानते हैं कि इसे पहनने के लिए क्या है वो सारी सावधानियां जो रखनी चाहिए. जी दरअसल रत्न ज्योतिष के मुताबिक जिस माणिक्य में आड़ी तिरछी रेखाएं या फिर जाल जैसा कुछ दिखाई दे तो वह माणिक्य गृहस्थ जीवन को नाश करने वाला माना जाता हैं और वही जिस माणिक्य रत्न में दो से ज्यादा रंग दिखाई दें तो समझ लीजिए कि यह माणिक्य रत्न आपके जीवन में कई सारी परेशानियां और दिक्कतों को ला सकता हैं.

इसी के साथ जिस माणिक्य में चमक नहीं होती हैं ऐसा माणिक्य विपरीत फल प्रदान करने वाला होता हैं. कहते हैं कभी भी भूलकर बिना चमक वाला माणिक्य नहीं पहनना चाहि. वहीं धुएं के रंग जैसा दिखने वाल माणिक्य रत्न भी बहुत ही अशुभ और हानिकारक माना जाता हैं और मटमैला माणिक्य भी अशुभ माना जाता है.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -