मणिशंकर अय्यर के विवादित बोल 'जिन्ना पाकिस्तान के कायदे-आज़म'

जिन्ना को लेकर बयानबाजी में कांग्रेस के बड़बोले मणिशंकर अय्यर भी कूद पड़े है. जिन्ना की तस्वीर पर मचे बवाल कि आग में मणिशंकर अय्यर ने घी डालते हुए जिन्ना को पाकिस्तान का कायदे-आज़म बताते हुए महात्मा गांधी से उनकी तुलना की है. पाकिस्तान के लाहौर में आयोजित एक कॉन्फ्रेंस में अय्यर ने कहा कि पाकिस्तान में रहने वाले ऐसे कई लोगों को वह जानते हैं जो गांधी को महात्मा गांधी कहते हैं, तो क्या वह पाकिस्तान के देशभक्त नहीं हैं? कांग्रेसी नेता ने यह भी कहा कि मुझसे पत्रकार सवाल कर रहे हैं कि कैसे एक हिंदुस्तानी पाकिस्तान में जाकर जिन्ना को कायदे आजम कह सकता है.

अय्यर ने इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि 70 प्रतिशत लोगों ने पिछले आम चुनावों में मोदी को वोट नहीं दिया था, फिर भी मोदी जीत गए, क्योंकि लोग एकजुट नहीं थे. मैं आशा करता हूं कि इस बार सत्तर प्रतिशत लोग साथ आकर मोदी के खिलाफ इकट्ठे होंगे और देश में बढ़ रहे बिखराव को समाप्त करेंगे.

अय्यर ने कहा कि भारत मौजूदा दौर में भटकाव के रास्ते पर हैं. सन 1923 में एक वीडी सावरकर ने एक ऐसे शब्द हिंदुत्व को खोज निकाला, जिसका उल्लेख किसी भी धार्मिक ग्रंथ में नहीं है. द्विराष्ट्र के सिद्धांत को खोजने वाले सावरकर के समर्थक इन दिनों सरकार में हैं. अय्यर फ़िलहाल पार्टी से बाहर चल रहे है. 

भारत में कोई जिन्ना को पसंद नहीं करता- शाहनवाज

अलीगढ़ गेस्ट हाउस से गायब हुई AMU संस्थापक की तस्वीर, पीएम मोदी की लगाई

कांग्रेस और पाकिस्तान में गजब की टेलीपैथी - शाह



 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -