घर में है यह पौधा तो कभी नहीं होगी पैसों की किल्लत
घर में है यह पौधा तो कभी नहीं होगी पैसों की किल्लत
Share:

आप सभी ने देखा ही होगा कि अधिकतर घरों में लोग मनी प्लांट का पौधा लगाते हैं और लोगों की यह मान्यता भी होती है कि जैसे-जैसे ये पौधा बढ़ता है वैसे-वैसे घर में बरकत होती है. ऐसे में  मनी प्लांट के पौधे के बारे शास्त्रों में भी वर्णन किया गया है, जी हाँ, शास्त्रों के अनुसार जिस घर में मनी प्लांट का पौधा होता है उस घर से नकारात्मकता दूर रहती है और घर में धन - संपदा बनी रहती है. कहा जाता है मनी प्लांट खूब आकर्षक होता है और वह धन को अपनी और आकर्षित करने की ताकत रखता है. ऐसे में मनी प्लांट के पौधे को लेकर वास्तु शास्त्र में भी कुछ नियम बनाए गए हैं जिनके बारे में आज हम आपक बताने जा रहे हैं. 

 

  1. कहते हैं कि वास्तु शास्त्र के अनुसार मनी प्लांट के पौधे को दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाना शुभ माना जाता है, अगर ये पौधा इस दिशा में लगाया जाए तो इससे घर के मालिक को लाभ होता है और खूब पैसा आता है. 
  2. कहा जाता है मनी प्लांट के पौधे को घर के बाहर लगाना सही नहीं माना जाता है, इसे हमेशा घर के अंदर लगाना चाहिए और घर के अंदर भी ऐसे कि वह बाहर की ओर जाए. 
  3. कहते हैं वास्तु शास्त्र के अनुसार मनी प्लांट के पौधे का सूखना नहीं चाहिए और अगर इसकी पत्तियां सूखने लगें तो इन्हें हटा देना चाहिए.
  4. कहा जाता है इस पौधे को खरीदने के बजाय किसी दूसरे के घर से चुराकर लगाया जाए तो ये ज्यादा फलदायक रहता है.

 व्यपार में तरक्की के लिए जरूर अपनाए यह वास्तु टिप्स

दीपिका और रणवीर की कुंडली में है यह दोष, ज्यादा दिन नहीं टिकेगी शादी

जिसे चाहते हैं उसे अपनी ओर आकर्षित करने के लिए जरूर पढ़े यह मंत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -