अब आम रोकेगा आपके बालों का झड़ना
अब आम रोकेगा आपके बालों का झड़ना
Share:

बाल टूटना और गिरना आजकल आम बात हो गयी है. हर दूसरा वयक्ति इसका शिकार हो रहा है और काफी परेशान भी हो  रहा है. क्योंकि उसे बाल को गिरने से रोकने का कोई उपाय नहीं  मिल रहा है. आप भी अगर इससे परेशान हैं तो आपको हम बता देते हैं कुछ ऐसी टिप्स जिससे आप अपने बालों का झड़ना रोक सकती हैं. आइये जानते है उन टिप्स के बारे में. वैसे तो आम को हम खाने के लिए इस्तेमाल करते हैं पर इसके और भी बहुत उपाय हैं जिन्हें हम शायद नही जानते. आम बालों के लिए काफी फायदेमंद है. आम के हेयर पैक बनकर बालों पर लगाने से बालों को फायदा पहुँचता है.

आज की व्यस्त ज़िन्दगी में बालो का झड़ना आम हो गया है. इसका असर खान पान के कारण भी होता है. खाने में पोषक तत्व का न होना बालो के लिए भी नुकसानदायक होता है. इन स्तिथि में बालो का अलग से ध्यान रखना ज़रूरी हो जाता है. इसके लिए आप मेंगो हेयर पैक ट्राय करें.

ये आपके बालो को झड़ने से तो रोकेगा ही साथ ही आपके बालो को मुलायम रखेगा और कंडीशनिंग करेगा. कैसे बनाये हेयर पैक-हेयर पैक बनाने के लिए सबसे पहले पके हुए आम को छिल कर उसका पल्प निकाल कर उसका पेस्ट बना ले. इस पेस्ट में थोड़ा सा दही और एक चम्मच बादाम का तेल मिलाएं. इसे मिक्स करने के बाद बालो की जड़ों में लगाएं थोड़ी देर सूखने दे फिर सादे पानी से धो ले. इससे आपके बालो का झड़ना बंद हो जायेगा.

अदरक और सिरके से बनेंगे आपके बाल लम्बे और चमकदार

इन हेयर स्टाइल को अपना कर आप भी पा सकती हैं दुल्हन जैसा अट्रैक्टिव लुक

चेहरे के अनचाहे बालों के लिए नहीं जाना होगा पार्लर, घर में करें उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -