एक आम भी आपके चेहरे को दे सकता है खास निखार, जानें फायदे
एक आम भी आपके चेहरे को दे सकता है खास निखार, जानें फायदे
Share:

आम तो इन दिनों आप खूब खा रहे होंगे. सेहत के लिए आम काफी हेल्दी भी होता है. आज हम आपको इसी के कुछ फायदे बताने जा रहे हैं जिन्हे आप भी इस्तेमाल कर सकते हैं. खाने के साथ-साथ आप इसका इस्तेमाल खूबसूरती बढ़ाने के लिए भी कर सकते हैं. अगर आप भी नहीं जानते हैं तो बता देते हैं, आम किस तरह से चेहरे की ब्यूटी को बढ़ाने के काम आ सकता है.

आम से बनाएं स्क्रब
एक पके हुए आम का गूदा एक कटोरी में निकालें. इसमें एक चम्मच मिल्क पाउडर और एक चम्मच शहद मिलाएं. इन्हें मिलाकर इस पेस्ट को चेहरे पर गोलाई में लगाना शुरू करें. इस स्क्रब को लगाने से चेहरे का डेड स्किन और ब्लैकहेड्स साफ होता है. त्वचा पर नेचुरल ग्लो नजर आता है.

फेस पैक का करे काम 
जिस तरह आम का गूदा हेल्दी है, उसी तरह इसका छिलका भी चेहरे के  लिए अच्छा होता है. आम के छिलके से फेसपैक तैयार कर सकते हैं. इसके लिए छिलके को कुछ दिनों के लिए धूप में सुखाएं. इसे बारीक पीस लें. इस पाउडर में दही या गुलाब जल मिलाकर हर दिन चेहरे पर लगाएं. इस फेस पैक से त्वचा की डार्क स्पॉट और पिग्मेंटेशन दूर होती है.

मुंहासे घटाए
पिंपल्स यानी मुंहासों से परेशान हैं, तो कच्चे आम को बारीक काटकर उसे पानी में उबाल लें. अब इस पानी से रोजाना दिन में दो बार जरूर चेहरा साफ करें, फायदा जल्दी होगा.

टैनिंग करे कम
धूप में आने-जाने से चेहरे के साथ ही शरीर के अन्य खुले भाग जैसे हाथ-पैर भी टैन हो जाते हैं. ऐसे में आप कच्चे या पके आम के छिलके को अपने हाथ और पैरों पर मलें. आम में मौजूद विटामिन सी टैनिंग की समस्या को दूर करती है. आम के छिलके से मलने के बाद दही या मलाई से मसाज करें. अंत में हाथ-पैरों को साफ पानी से धो लें.

World Plastic Surgery Day पर जानें क्या होते हैं इसके साइड इफेक्ट्स

रहस्यों से भरी थी ये रानी, नहाने के लिए करती थी 700 गधियों के दूध का इस्तेमाल

ऑयली स्किन के लिए सबसे बेस्ट है बादाम का फेसपैक, ऐसे बनाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -