आम से दूर करें अपने चेहरे की हर परेशानी
आम से दूर करें अपने चेहरे की हर परेशानी
Share:

फलों में सबसे स्वादिष्ट फल आम को माना जाता है. आम गर्मियों के मौसम में मिलने वाला स्वादिष्ट फल होता है. मौसमी फल है जो गर्मी में ही ज्यादा आता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, आम में भरपूर मात्रा में फाइबर और विटामिन मौजूद होते हैं जो सेहत के साथ-साथ त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होते हैं. आम के इस्तेमाल से आप अपनी त्वचा और बालों को खूबसूरत बना सकते हैं. जी हाँ, आम को अपनी स्किन के लिए इस्तेमाल में ले सकते हैं. चेहरे की स्किन के लिए भी इसका इस्तेमाल होता है जिसके बारे में बताने जा रहे हैं. 

आम खाने के फायदे 

* अगर आपके चेहरे पर झुर्रियों की समस्या है तो आम का फेस पैक लगाएं. आम का फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले एक आम को पीसकर इसमें अंडे का सफेद भाग मिलाएं. 

* अब इस पैक को अपने चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. इसमें भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं जो आपकी त्वचा में कसाव लाने का काम करते हैं.

* अपने बालों को नरम और मुलायम बनाने के लिए आम के पेस्ट में थोड़ा सा दही मिलाकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसमें दो अंडे की जर्दी को मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना लें.

* अब इस पेस्ट को अपने बालों पर लगा कर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में अपने बालों को गुनगुने पानी से धो लें. इससे आपके बाल नरम, मुलायम और खूबसूरत बनते हैं. जब भी बालों के लिए कुछ खास करना चाहते हैं तो इस पेस्ट का इस्तेमाल कर लें. 

लड़के भी अपने चेहरे को बना सकते हैं सुंदर, अपनाना होगा ये तरीका

कुछ ही समय में आप भी पा सकते है पांव में आई मोच से छुटकारा

सर्दियों में जरूर करें गुड़ का नियमित सेवन होंगे अनगिनत लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -