आम के पत्ते खत्म कर सकते हैं आपका ब्रेन ट्यूमर

आम के पत्ते खत्म कर सकते हैं आपका ब्रेन ट्यूमर

गर्नी का मौसम आ रहा है और फलों का राजा आम भी का मौसम भी आने में ही है. आम सभी का पसंदीदा फल होता है ,ये हमारे स्वाद को बढ़ाने के साथ साथ हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. जी हाँ, अगर आप इसे स्वाद के लिए खाते हैं तो हम आपको इसके फायदे भी बता देते हैं जिन्हें जानने के बाद आप भी आम का खूब सेवन करेंगे. आम आपको  सालभर नहीं मिलता लेकिन आम की पत्तियों से स्वास्थ्य लाभ ले सकते है. असल में हम यहां आपको आम की पत्तियों के फायदे बताने जा रहे हैं जिनसे आपको कई लाभ होते हैं - 

* आम के पत्तों में भरपूर मात्रा में एंटी-बैक्टीरियल गुण मौजूद होते है जो पेट से जुड़ी हर बीमारी में फायदेमंद होते है. आम के पत्तो के इस्तेमाल से ट्यूमर जैसी खतरनाक बीमारी का भी इलाज किया जा सकता है.

* आम के पत्तो में फाइबर और विटामिन सी की भरपूर मात्रा पायी जाने के कारन ये कोलेस्ट्राल लेवल को घटाने में मदद करता है. इससे आपकी आरट्रीज़ मजबूत और स्वस्थ रहती हैं.

पत्तो का इस्तेमाल:

* इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आम के पत्तों को तोड़ कर इसके छोटे-छोटे हिस्से कर लें. अब इन्हे अच्छे से धोकर साफ़ कर ले. अब इन्हे अच्छे से चबाकर खाये. 

* आप चाहे तो इनको चबाकर खाने की बजाय इनका रस भी निकाल सकते है. इसका रस निकालने के लिए आम के पत्तों को रात भर भिगो कर रख दें. फिर अगली सुबह उस पानी का सेवन कर लें.

* आम के पत्तो का इस्तेमाल पाउडर के रूप में भी किया जा सकता है. इसके लिए आम के पत्तों को सुखाकर पीस ले,फिर इस पाउडर को रोज सुबह एक ग्लास पानी में मिला कर पिएं.

दिमाग की क्षमता बढ़ानी है तो करें इसका सेवन

क्या आप भी चबाते है दिनभर च्युइंग गम, जानिए नुकसान

कैसी भी हो खांसी, झट से होगी दूर अपनाएं ये तरीके