त्वचा की नमी को बरक़रार रखता है आम का फेस पैक
त्वचा की नमी को बरक़रार रखता है आम का फेस पैक
Share:

गर्मियों का मौसम हमारी त्वचा के लिए बहुत हानिकारक होता है. इस मौसम में  त्वचा को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. स्किन से जुड़ी इन समस्याओं को दूर करने का सबसे आसान तरीका है कि आप तरल  चीजों का ज्यादा सेवन करें. गर्मी के मौसम में हमारी त्वचा की नमी कम हो जाती है. जिसके कारण ये रूखी नजर आने लगती है. इस कारण से त्वचा पर दाग धब्बे दिखाई देने लगते हैं. आज हम आपको इन सभी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए कुछ फेस पैक बताने जा रहे हैं. 


1- आम गर्मियों में मिलने वाला एक स्वादिष्ट फल होता है. आप इसकी सहायता से अपनी स्किन से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. आम का फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में आम का पेस्ट ले ले. अब इसमें एक चम्मच कोल्ड क्रीम और एक चम्मच दूध अच्छे से मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. इसको लगाने से आपकी त्वचा की नमी बरकरार रहती है, साथ ही आपकी त्वचा में एक नया निखार भी आता है. 

2- तरबूज भी गर्मियों में मिलने वाला फल होता है. इसमें भरपूर मात्रा में पानी मौजूद होता है. तरबूज का फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में तरबूज का गूदा ले ले. अब इसमें एक चम्मच दही डालकर अच्छे से मिलाएं. ठंडे पानी से धो लें गोरी हो जाएगी.

 

स्किन पर करें नेचुरल बॉडी ऑयल का इस्तेमाल

त्वचा की रंगत को निखारता है ये फेस पैक

हेयर कलर के दाग को मिटाने के आसान तरीके

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -