मंगलवार के दिन जरूर करें यह उपाय, हनुमान जी होंगे प्रसन्न
मंगलवार के दिन जरूर करें यह उपाय, हनुमान जी होंगे प्रसन्न
Share:

आज मंगलवार है और आज के दिन हनुमान जी का पूजन करने से बड़े से बड़े कष्ट कट जाते हैं। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं वह उपाय जो आप मंगलवार के दिन करेंगे तो आपके सभी काम बनेंगे और आपको बड़े लाभ होंगे।


* कहा जाता है तांत्रिक हनुमान यंत्र की स्थापना भक्तों को मंगलवार के दिन करनी चाहिए। जी दरअसल हनुमान यंत्र की स्थापना का इस दिन सबसे अधिक महत्व होता है। कहा जाता है मंगलवार के दिन इसकी स्थापना करने के बाद भक्तों को प्रतिदिन पूजा करनी होती है। ऐसा करने से मनचाहे फल की प्राप्ति जल्दी होती है। 

* ज्योतिष के मुताबिक हनुमान जी के मंदिर में मंगलवार के दिन सांयकाल में जाकर सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए और बजरंगबली के सामने बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ना चाहिए। कहा जाता है हनुमान जी का यह उपाय सच्चे मन से करने से वह प्रसन्न हो जाते हैं।

* हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए भक्तों को श्रीराम की पूजा या उनका नाम लेना चाहिए। मंगलवार के दिन भक्तों को बरगद के पेड़ का पत्ता स्नान करने के बाद तोड़ना चाहिए और फिर उसे धोकर हनुमान जी के सामने कुछ देर तक रखें और इसपर श्रीराम का नाम केसर से लिखें। उसके बाद अपने पर्स में पत्ते को पूजा के बाद रख लें। ऐसा करने से धन की कमी दूर होती है। 

* सुबह स्नान आदि कर मंगलवार के दिन स्वच्छ वस्त्र पहन लेना चाहिए और फिर सरसों के तेल का दीपक पीपल के पेड़ के नीचे जला देना चाहिए। वहीं उसके बाद तुलसी के माला से 11 बार राम के नाम का जाप पूर्व दिशा की तरफ मुंह करके करें। ऐसा करने से हनुमान जी प्रसन्न हो कर सभी बाधाओं को दूर करते हैं। 

हनुमान जी ने लिखी थी पहली रामायण, लेकिन फेंक दी समुद्र में

आज जरूर करे हनुमान जी के इन 5 चमत्कारिक मंत्रों का जाप, दुर होगी सारी मुसीबतें

हनुमान जी की साधना के हैं बड़े लाभ, जानिए यहाँ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -