मंगलवार के दिन इस रंग की गाय को खिलाये रोटी, मिलेगा खूब धन
मंगलवार के दिन इस रंग की गाय को खिलाये रोटी, मिलेगा खूब धन
Share:

मंगलवार का दिन बहुत सी चीज़ों के लिए ख़ास माना जाता है. ऐसे में आज हम आपको मंगलवार के दिन किए जाने वाले कुछ टोटकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे करने के बाद आपको लाभ हो सकता है. आइए जानते हैं. 
उपाय - 


माथे पर लगाएं तिलक - कहा जाता है मंगलवार के दिन माथे पर चमेली के तेल में मिला हुआ लाल चंदन वाला सिंदूर लगाने से हनुमान जी की कृपा आप पर बन जाती है क्योंकि चमेली का तेल और सिंदूर हनुमान जी की प्रिय चीजों में से एक हैं और मंगलवार का दिन हनुमान जी से जुड़ा हुआ है. इस कारण से इस दिन माथे पर चमेली में मिला हुआ सिंदूर लगाने से कई तरह के लाभ होने लगते हैं. 

उधारी चुकाना- कहते हैं इस दिन कर्जा चुकाने से आपको जीवन में आगे जाकर कभी भी कर्ज नहीं लेना पड़ता है और ना ही आपके पास कभी पैसों की कमी होती है.

बूंदी के लड्डू - कहते हैं मंगलवार के दिन शाम के समय लोगों को बूंदी या कोई भी मिठाई बांटने से मंगल ग्रह का प्रभाव कम किया जा सकता है और जिन लोगों का भी मंगल ग्रह भारी है वो इस दिन लोगों को बूंदी जरूर बांटने चाहिए इससे लाभ होता है.

नमक ना खाएं - कहते हैं मंगलवार के दिन नमक वाली किसी भी चीज का सेवन नहीं करना चाहिए और इस दिन नमक को खाना सही नहीं होता है. इस दिन नमक को खाने से शरीर को नुकसान पहुंचता है और इसी के साथ में किसी भी कार्य में सफलता भी नहीं मिलती है.

गाय को रोटी - मंगलवार के दिन गाय को रोटी खिलाना शुभ माना जाता है और आप मंगलवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद लाल रंग की गाय को दो रोटी खिला दें रो आपको लाभ होगा.

इस वजह से मनाते हैं संकष्टी चतुर्थी, जानिए पौराणिक कथा

सभी कर्जों से मुक्ति चाहते हैं तो आज ही करें गणेश ऋण मुक्ति स्तोत्र का पाठ

मन को शान्ति देता हैं संकष्टी चतुर्थी के दिन किया गया यह पाठ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -