आपका इस तरह मंगलसूत्र पहनना बन सकता है पति की मौत की वजह
आपका इस तरह मंगलसूत्र पहनना बन सकता है पति की मौत की वजह
Share:

एक सुहागन स्त्री की सबसे बड़ी पहचान उसकी मांग का सिंदूर और उसके गले का मंगलसूत्र होता है जो उसकी ज़िंदगी में कई मायने रखता है. इसे विवाह और सुहाग की निशानी माना जाता है, यही नहीं बल्कि हर सुहागन इसे पहनकर अपने पति की लम्बी उम्र की कामना करती है. यही वजह है कि हर शादीशुदा महिला के गले में मंगलसूत्र देखने को मिलता है.

वहीं ज्योतिष में भी मंगलसूत्र को अति शुभकारक व मंगलकारक माना जाता है. माना गया है कि प्रत्येक स्त्री को मंगलसूत्र पहनते समय कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए नहीं तो उनके सिर से उनके का सुहाग का साया हमेशा के लिए उठ भी सकता है.

ज्योतिशास्त्र के मुताबिक़ कभी भी एक स्त्री को दूसरी स्त्री का मंगलसूत्र नहीं पहनना चाहिए, इसे अशुभ माना गया है ऐसा करने से उस स्त्री के पति की आयु कम होती है और पति-पत्नी के बीच तनाव की स्थितियां बनने लगती हैं. इसके अलावा कभी भी एक औरत को अपने गले से कभी मंगलसूत्र नहीं उतारना चाहिए.

अगर किसी कारणवश आपको उतारना पड़े तो गले में एक काला धागा तुरंत बांध ले. माना जाता है कि मंगल सूत्र पहनने से पति को कभी भी किसी की बुरी नजर नहीं लगाती है वह हर बुरी बला से दूर रहता है. इसलिए महिलाओं को हमेशा काले मोती का ही मंगलसूत्र पहनना चाहिए. मंगलसूत्र में सोने का होना जरुरी माना गया है ऐसा माना जाता है कि सोना गुरु के प्रभावों को कम करता है और पति-पति पत्नी के रिश्ते को मजबूत बनाता है.

ये भी पढ़े

पति पत्नी जिस कमरे में सोये उस कमरे में नहीं होना चाहिए ये चीज़े

झाड़ू बदल देगी आपकी किस्मत

नहाने से पहले करें ये काम कभी नहीं होगी धन की कमी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -