मंगलौर ब्लास्ट केस: इस्लामिक स्टेट के इशारे पर शारिक ने भारत में किया था ब्लास्ट, थी बड़ी साजिश
मंगलौर ब्लास्ट केस: इस्लामिक स्टेट के इशारे पर शारिक ने भारत में किया था ब्लास्ट, थी बड़ी साजिश
Share:

बैंगलोर: हम जब भी आतंकी शब्द सुनते हैं, तो हमारे जेहन में हाथ में बन्दूक लिए, मुंह पर कपड़ा बांधे किसी शख्स की तस्वीर सामने आती है। लेकिन, जरुरी नहीं कि, हर आतंकी ऐसा ही हो। एक आम रिक्शा चलाने वाला, या कोई सामान्य सा दिखने वाला व्यक्ति भी आतंकी हो सकता है, जो मौका देखते ही अपनी नापाक हरकतों को अंजाम दे सकता है। कर्नाटक के मंगलुरु में हुए बम ब्लास्ट में ऐसी ही कुछ चीज़ें निकलकर सामने आई हैं। खबर है कि अब पुलिस विगत अक्टूबर में हुए कोयंबटूर ब्लास्ट और ताजा घटना के बीच लिंक तलाश रही है। 

इसके साथ ही पुलिस को मामले में आतंकी संगठन इस्लामी स्टेट (IS) का एंगल भी मिला है। पुलिस ने कर्नाटक ने पांच स्थानों पर तलाशी भी ली है। जांच में आरोपी शारिक के घर से विस्फोटक तैयार करने वाली सामग्री मिली है। रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने बताया है कि आरोपी आतंकी संगठन ISIS से प्रभावित था और हैंडलर्स से कॉन्टेक्ट करने के लिए डार्क वेब का उपयोग करता था। कर्नाटक के शीर्ष पुलिस अफसर आलोक कुमार ने बताया कि शारिक कई हैंडलर्स के साथ काम करता था। इनमें से एक ISIS से प्रभावित अल हिंद भी शामिल था।

कुमार ने कहा, 'शारिक का हैंडलर अराफत अली था, जो खुद भी दो गंभीर मामलों में आरोपी है। वह मुसाविर हुसैन के संपर्क में था, जो अल हिंद मॉड्यूल मामले में आरोपी है। अब्दुल मतीन ताहा भी शारिक के प्रमुख हैंडलर्स में शामिल था। शारिक के साथ 2-3 और हैंडलर्स ने भी काम किया था, मगर उनकी शिनाख्त अभी होनी बाकी है।' पुलिस को पता चला है कि मंगलुरु मामले का आरोपी शारिक कोयंबटूर के नजदीक सिंगनल्लूर गया था। उस दौरान वह डोर्म में रुका और एक स्कूल टीचर का आधार कार्ड दिखाकर सिम कार्ड ख़रीदा। जिसके बाद पुलिस ने नीलगिरी जिले में रहने वाले 28 वर्षीय स्कूल टीचर को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। 

पुलिस के मुताबिक, यह इत्तेफाक से अधिक हो सकता है कि शारिक, संगमेश्वर मंदिर के बाहर हुए ब्लास्ट के कुछ दिन पहले ही तमिलनाडु गया था। उस घटना में 29 वर्षीय मैकेनिकल इंजीनियर जमेशा मुबीन की मौत हो गई थी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया है कि, 'हम यह पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि मुबीन और शारिक के बीच कोई लिंक था क्या। दोनों, आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) का समर्थन करने वाले हैं। हमारे पुलिस दल उस डोर्म से और जानकारी एकत्रित कर रहे हैं, जहां शारिक सिंगनल्लूर में रहा था।' 

तेलंगाना: 10वीं की पांच छात्राओं ने एक साथ पी लिया फिनाइल, सामने आई चौंकाने वाली वजह

ओडिशा में पटरी से उतरी मालगाड़ी और प्लेटफार्म में जा घुसी, 2 की मौत, कई घायल

मोरबी हादसे पर सुप्रीम कोर्ट हुई सख्त, गुजरात HC से कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -