विशेष मुहूर्त में खरीदें सोना, 30 और 31 अक्टूबर को बना है दुर्लभ योग
विशेष मुहूर्त में खरीदें सोना, 30 और 31 अक्टूबर को बना है दुर्लभ योग
Share:

नई दिल्ली: भारत में इस समय त्योहारी सीजन चल रहा है और इस फेस्टिव सीजन पर महिलाओं द्वारा विशेष खरीदारी की जाती है। आमतौर पर देखा गया है कि भारतीय महिलाएं दिवाली पर सोने चांदी के आभूषण ही लेती हैं। दिवाली से पहले अक्टूबर माह में भी आप सोने-चांदी की खरीदारी कर सकते हैं और इसके लिए मंगलवार और बुधवार के दिन विशेष हैं। हालांकि दिवाली से पहले भी कई विशेष मुहूर्त के तहत लोग खरीदारी कर सकते हैं। 

कर्ज नहीं चुका पाया तो पार्टनर के साथ किया यह काम, पत्नी को भी नहीं छोड़ा

जानकारी के अनुसार इन दोनों दिनों में त्रिपुष्कर योग बना है। 30 अक्टूबर को मंगल पुष्य और त्रिपुष्कर योग का दुर्लभ संगम है, जिसके अनुसार ज्वेलरी, प्रॉपर्टी खरीदने, कंस्ट्रक्शन शुरू करने के लिए सबसे बड़ा मुहूर्त है। त्रिपुष्कर योग को लेकर ऐसी मान्यता है कि इस मुहूर्त में खरीदा गया सोना लाभादायी होता है साथ ही ये घर में सुख समृद्धि लेकर आता है। बता दें कि इस योग के बनने से आपको सोना खरीदने में बहुत लाभ प्राप्त होगा। वहीं यदि हम सोने की कीमतों के बारे में बात करें तो इस समय सोने के दाम 32,550 रुपये प्रति दस ग्राम हैं। 

करवा चौथ पर जमकर खरीदिए सोना, कीमतों में आई भारी कमी

गौरतलब है कि बाजार में उतार चढ़ाव ​होने से सोना चांदी के भावों में भी बदलाव होता रहता है वहीं पिछले हफ्ते सोने के भाव छह साल के उच्चतम स्तर पर चले गए थे हालांकि शुक्रवार और शनिवार को इनकी कीमतों में गिरावट हुई है। मंगलवार को त्रिपुष्कर योग मंगल पुष्य शाम 5 .08 बजे से आरंभ होगा जिसमें आप वस्त्र, आभूषण, वाद्य यंत्र, गृहप्रवेश, वाहन, फर्नीचर, बिजली उपकरण, खरीद सकते हैं साथ ही बुधवार को भी सोने की खरीदारी कर सकते हैं। 


खबरें और भी 

भारतीय रेलवे ने दी बिहार झारखंड के लिए एक और खुशखबरी

भारतीय स्टेट बैंक करेगा अपनी चार सर्विस बंद, जाने इन सर्विस के बारे में

इंद्रा नूई: दुनिया की सबसे ताकतवर महिलाओं में से एक के बारे में 10 बातें जो आप नहीं जानते

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -