दुष्कर्मों  को लेकर मेनका की चिट्ठी राज्यों के नाम
दुष्कर्मों को लेकर मेनका की चिट्ठी राज्यों के नाम
Share:

नई दिल्ली : देश में दुष्कर्म की घटनाओं में लगातार हो रहे इजाफे से चिंतित केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश के मुख्यमंत्री को एक चिट्ठी लिखकर दुष्कर्म की घटनाओं को नियंत्रित करने के लिए सुझाव दिए हैं .

बता दें कि देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को भेजे गए इस पत्र में मुख्यमंत्रियों से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है कि दुष्कर्म के उन मामलों जिनमे जाँच पूरी हो गई है, उनमें पीड़िता और उसके परिजनों को जल्दी न्याय मिलेगा तो संभावित अपराधियों पर अंकुश लगाया जा सकता है.इसमें जो करना हैराज्यों को ही करना ,क्योंकि पुलिस विभाग राज्य का मामला है.

इसके अलावा केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री ने दुष्कर्म अपराधों विशेष रूप से बच्चों के खिलाफ होने वाले दुष्कर्म अपराधों के लिए एक विशेष सेल बनाने का भी सुझाव दिया.वहीं पुलिस अधिकारियों को विभिन्न पहलुओं पर फिर से प्रशिक्षित करने की भी बात कही. मेनका गाँधी ने बच्चो को जागरूक करने के साथ ही राज्यों में फोरेंसिक प्रयोगशालाओं को बनाने में मदद की भी पेशकश की है, ताकि यौन अपराधों की जांच में यह मदद कर सके. अब देखना यह है कि राज्य सरकारें इन सुझावों पर कितना अमल करती है.

यह भी देखें

कठुआ गैंग रेप मामले पर अब बोले अमिताभ बच्चन

लड़कियों के रेप से परेशान होकर इस डायरेक्टर ने छोड़ दी माँ काली की पूजा करना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -