बेजुबान जानवर को इतना पीटा कि कर दिया लहूलुहान, मेनका गांधी के फ़ोन से दर्ज हुई FIR
बेजुबान जानवर को इतना पीटा कि कर दिया लहूलुहान, मेनका गांधी के फ़ोन से दर्ज हुई FIR
Share:

धनबाद: जानवरों के प्रति लोकसभा सांसद मेनका गांधी का लगाव किसी से छुपा नहीं है। वे मशहूर एनिमल राइट एक्टिविस्ट एवं पर्यावरणविद् भी हैं। अब उनके कॉल के पश्चात् कुत्ते पर अत्याचार करने वाले व्यक्ति के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। मामला झारखंड के धनबाद का है। 

वही शिकायत धनबाद के झरिया थाना इलाके के टीआई कॉलोनी में रहने वाली ऋचा भैरवी ने दायर कराई है। ऋचा के अनुसार, वह पीपुल फॉर एनिमल्स संस्था से जुड़ी हैं। बीते कुछ दिनों से भैरवी नाम का एक बीमार कुत्ता उनके घर के समीप घूम रहा था। कुत्ता चलने-फिरने में असमर्थ था इसलिए ऋचा उसकी सेवा कर रही थीं। इससे खफा होकर उनके पड़ोस में रहने वाले सुबोध भारती ने कुत्ते से मारपीट की तथा उसे लहूलुहान कर दिया गया। जब ऋचा कुत्ते को बचाने गईं तो सुबोध ने उनसे भी अभद्र बर्ताव किया। उन्होंने थाने में शिकायत की, मगर पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की। तत्पश्चात, ऋचा ने पीपुल फॉर एनिमल्स की अध्यक्ष मेनका गांधी को कॉल पर खबर दी। मेनका ने पुलिस को कॉल लगाया तथा आनन-फानन में FIR दर्ज की गई।

वही ऋचा की FIR पर पुलिस ने अपराधी सुबोध भारती पर जानवरों के प्रति क्रूरता का निवारण अधिनियम की धाराएं लगाई हैं। ऋचा के साथ धक्का मुक्की तथा अभद्र बर्ताव करने का मुकदमा भी दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि कॉल आया था। बात करने वाली महिला ने स्वयं को मेनका गांधी बताया तथा केस पर कार्यवाही करने की बात कही।

NCP सांसद अमोल कोल्हे ने फिल्म में निभाई 'गोडसे' की भूमिका, मचा बवाल

ओडिशा पंचायत चुनाव: 2.29 लाख से अधिक नामांकन पत्र दाखिल

कांग्रेस ने जितिन प्रसाद को भाजपा में जाने से क्यों नहीं रोका ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -