सेहत के लिए अच्छा होता है मंदिर जाना
सेहत के लिए अच्छा होता है मंदिर जाना
Share:

ज्योतिष शास्त्र में मंदिर जाना अच्छा माना जाता है. इस पर कहा जाता है कि इससे मन शांत रहता है, शारीरिक लाभ होता है और मन आध्यात्मिक बना रहता है. इतना ही नहीं, मंदिर जाने के कई फायदे होते हैं जिन्हें आप नहीं जानते होंगे. आपको बता दें कि मंदिर जाने से और धार्मिक गतिविधियों में हिस्सा लेने से स्वास्थ्य बेहतर रहता है और उनकी उम्र भी बढ़ जाती है. आइये आपको भी बता देते हैं अपनी उम्र बढ़ाने के लिए क्या करना होगा.

एक मंदिर जहां हैं 30 हज़ार नाग करते हैं मनोरथ पूरे

मंदिर जाने से कई फायदे होते हैं, इंसान का तनाव कम होता, सुकून मिलता है और कई परेशानी से छुटकारा भी मिलता है. इस पर एक शोध भी किया गया है जिसे अमेरिका की वांडरबिल्ट यूनिवर्सिटी ने किया है. उन्होंने बताया कि 40 से 65 तक की उम्र वाले लोग धार्मिक स्थल जैसे मंदिर, मस्जिद जाते हैं तो उन्हें अकाल मृत्यु का खतरा 55 फीसदी तक कम हो जाता है. इतना ही नहीं उन्होंने कहा है कि आस्था ही तनावमुक्त रहने और लम्बी उम्र का कारण होता है. हमेशा ऐसी जगह पर जाएं जहां जाने से आपकी सहित को बेहतर असर पड़े.

घर की उत्तर दिशा आपको बनाएगी धनवान

इस शोध में करीब 5,449 लोगों को शामिल किया गया जिसमें ये सामने आया कि 64 फीसदी लोग रोजाना पूजा-पाठ करते थे. इन लोगों को तनाव नहीं होता और न ही किसी प्रकार के नकारात्मक भाव होते हैं. तप अगर आपको भी अपनी उम्र लम्बी करनी हो तो हर रोज़ जाएँ मंदिर. कई बार लोग मंदिर जाने से कराते हैं, आज के युवा इस अपर ज्यादा ध्यान देते हैं कि धार्मिक कार्यक्रम ना करें, उन्हें लगता है कि ऐसा करने से उनके दोस्तों में उनकी शान कम होगी. लेकिन मदनीर से आपके पाप तो कम होते ही हैं और साथ ही आपके स्वास्थ्य पर भी असर पड़ता है.

ये भी पढ़ें...

अगर आपके घर में है बांसुरी तो नहीं होगी ये परेशानी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -