न्यूयॉर्क में आत्महत्या से पहले बिजनौर की महिला ने शेयर किया वीडियो, कहानी सुनकर काँप जाएगी रूह
न्यूयॉर्क में आत्महत्या से पहले बिजनौर की महिला ने शेयर किया वीडियो, कहानी सुनकर काँप जाएगी रूह
Share:

अमेरिका के न्यूयॉर्क में भारतीय मूल की महिला मनदीप कौर ने आत्महत्या कर ली है। जी दरअसल अमेरिका में आत्महत्या करने वाली मनदीप कौर के मामले में हाल ही में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है मनदीप कौर के परिजनों ने उसके पति और ससुराल पक्ष के लोगों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। जी दरअसल मनदीप कौर की बहन कुलदीप कौर ने आरोप लगाया है कि पति और परिजन उससे एक बेटा चाहते थे। इसके अलावा ससुराल के लोग दहेज में 50 लाख रुपये की मांग भी कर रहे थे और इसे लेकर मनदीप कौर के साथ मारपीट की जा रही थी। जब ऐसा नहीं हुआ तो उन्होंने मेरी बहन को सुसाइड के लिए मजबूर किया।

इसी के साथ कुलदीप कौर ने आरोप लगाया है कि शादी के ठीक बाद से ही मनदीप को प्रताड़ित किया जा रहा था। जी दरअसल कुलदीप का कहना है मनदीप की शादी फरवरी 2015 में हुई थी और शादी के बाद ही ससुराल के लोग और मनदीप अमेरिका के न्यूयॉर्क चले गए और उसने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। ऐसा कहा जा रहा है कि मनदीप कौर को दो बेटियां हैं और ससुराल के लोग बेटा चाह रहे थे लेकिन दो बेटियां हो गईं। वहीं दहेज में 50 लाख रुपये नहीं मिल पाने और दो बेटियां हो जाने के बाद मनदीप को उसका पति और पति के परिजन और भी प्रताड़ित करने लगे। आपको बता दें कि मनदीप कौर ने फांसी लगाकर आत्महत्या करने से पहले वीडियो जारी कर अपना दर्द बयां किया। इस वीडियो में मनदीप ने कहा, "उन्होंने मुझे मरने के लिए मजबूर किया"।

इसी के साथ कथित तौर पर सुसाइड से पहले रिकॉर्ड किए गए इस वीडियो में मनदीप ने कहा कि मेरी मौत के लिए मेरे पति और मेरी ससुराल के लोग जिम्मेदार हैं। उन्होंने मुझे जीने नहीं दिया। वह पिछले 8 साल से मेरे साथ मारपीट कर रहा है। इसके अलावा मनदीप कौर वीडियो में कहती नजर आ रही हैं कि 'मैंने पिछले 8 साल से अपने पति की यातना ये सोचकर सहन किया कि वह एक दिन सुधर जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उसने पिछले 8 साल से मेरे साथ मारपीट की। मैंने तमाम कोशिशें की। मेरे साथ हर रोज दुर्व्यवहार किया जा रहा है। मैं अब और यातना बर्दाश्त नहीं कर सकती। मैंने इसे नजरअंदाज कर दिया और यहां (न्यूयॉर्क) चली आई। लेकिन यहां भी उसने मुझे पीटना शुरू कर दिया, चाहे वह नशे में हो या नहीं। उसने अपने अफेयर भी जारी रखे।'

इस मामले में मनदीप कौर के पिता जसपाल सिंह ने प्राथमिकी दर्ज कराई है जिसमें मनदीप कौर के पति रणजोतवीर सिंह संधू, रणजोतवीर के पिता मुख्तार सिंह, मां कुलदीप राज कौर और भाई जसवीर सिंह पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप लगाए गए हैं। जी दरअसल रणजोतवीर पर दूसरी महिला से संबंध रखने का भी आरोप है। वहीं उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के नजीबाबाद थाने की पुलिस ने धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना), 498-ए (घरेलू हिंसा), 323, 342 (दंड) के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

VP Election: राजस्थान के किसान पुत्र बने 14वें उपराष्ट्रपति, PM मोदी से लेकर राष्ट्रपति तक ने दी बधाई

मणिपुर में आगजनी की घटना के बाद सांप्रदायिक तनाव बढ़ा, 5 दिनों के लिए बंद इंटरनेट

निक किर्गियोस ने संघर्षपूर्ण जीत से सिटी ओपन के सेमीफाइनल में बनाया स्थान

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -