डेंगू की स्थिति को लेकर दिल्ली सरकार के साथ समीक्षा बैठक करेंगे मनसुख मंडाविया
डेंगू की स्थिति को लेकर दिल्ली सरकार के साथ समीक्षा बैठक करेंगे मनसुख मंडाविया
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया राष्ट्रीय राजधानी में डेंगू की स्थिति का आकलन करने के लिए सोमवार को दिल्ली सरकार के साथ बैठक करेंगे और चर्चा करेंगे कि केंद्र कैसे मामलों की संख्या को कम करने में मदद कर सकता है। एक आधिकारिक सूत्र ने कहा- "डेंगू बुखार बढ़ रहा है, और स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया स्थिति पर चर्चा करने और मामलों की संख्या को कम करने में सहायता की पेशकश करने के लिए दिल्ली सरकार के साथ बैठक करेंगे।" बैठक में राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र और राष्ट्रीय वेक्टर जनित रोग नियंत्रण कार्यक्रम के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे। देश की राजधानी में डेंगू का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है।

पिछले सप्ताह सोमवार को जारी एक नागरिक रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में इस साल डेंगू बुखार के 1,000 से अधिक मामले सामने आए हैं, जिसमें पिछले सप्ताह 280 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। अकेले इस महीने के पहले 23 दिनों में डेंगू बुखार के 666 मामले सामने आए हैं। 18 अक्टूबर को, शहर ने मौसम की वेक्टर जनित बीमारी के कारण अपनी पहली मौत देखी।

इस बीच, जीका वायरस के मामले में, कानपुर में छह और लोगों ने सकारात्मक परीक्षण किया है, जिनमें से सभी नागरिक हैं। रविवार देर शाम छह लोगों के वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण के साथ, शहर में जीका वायरस के मामलों की कुल संख्या अब दस को पार कर गई है।

छठ पर्व पर चलेंगी 67 स्पेशल ट्रेनें

अरविंद केजरीवाल आज करेंगे गोवा का दौरा

IPL या टीम मैनेजमेंट ? आखिर क्या रहा विराट ब्रिगेड की शर्मनाक हार का कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -