मंडावी ने आज स्वास्थ्य मंत्रियों से मुलाकात कर 'हर घर दास्ताक' अभियान पर चर्चा की
मंडावी ने आज स्वास्थ्य मंत्रियों से मुलाकात कर 'हर घर दास्ताक' अभियान पर चर्चा की
Share:

नई दिल्ली, भारत: बुधवार को मनसुख मंडाविया केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री   सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक कर 'हर घर दस्तक' अभियान की समीक्षा करेंगे, जिसका उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि जिन वयस्कों को कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक प्राप्त नहीं हुई है या  जिन्हे दूसरी खुराक लगनी है  उन्हें टीका लगाया जाए।

मनसुख मंडाविया ने 9 तारीख को घोषणा की थी कि  कोवैक्सिन और कोविशील्ड  को ९६ देशों द्वारा मान्यता दी गई है, और दोनों COVID-19 टीकों को विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ)  को आपातकालीन उपयोग लिस्टिंग (EUL) में स्थान मिला है  ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के ४५ से अधिक जिलों के जिलाधिकारियों और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ मुलाकात के एक सप्ताह बाद स्वास्थ्य मंत्रियों की बैठक की , जहां  COVID वैक्सीन फर्स्ट डोज कवरेज ५० प्रतिशत से कम था । आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, भारत की लगभग ७९.२ प्रतिशत वयस्क आबादी को COVID-19 वैक्सीन की कम से कम एक खुराक मिली है, जिसमें देश की ९४ करोड़ वयस्क ३७ प्रतिशत की आबादी   को दोनों खुराक प्राप्त हुई है ।

हाल ही में केंद्र द्वारा 'हर घर दस्तक' अभियान शुरू किया गया था।उत्तर प्रदेश उन राज्यों की सूची में सबसे ऊपर है जिन्होंने सबसे अधिक COVID वैक्सीन की खुराक दी है ।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -