मंडाविया ने कोविड महामारी के दौरान अपने प्रयासों के लिए गैर सरकारी संगठनों, स्वास्थ्य कर्मियों की प्रशंसा की
मंडाविया ने कोविड महामारी के दौरान अपने प्रयासों के लिए गैर सरकारी संगठनों, स्वास्थ्य कर्मियों की प्रशंसा की
Share:

 


नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने गुरुवार को विभिन्न तरीकों से उनका समर्थन करने के लिए COVID-19 महामारी के दौरान समुदायों के साथ लगातार काम करने के लिए गैर सरकारी संगठनों, हितधारकों और स्वास्थ्य कर्मियों की प्रशंसा की।

"मैं भविष्य में समुदायों के साथ जुड़ने और उनके लिए स्वास्थ्य सेवाएं लाने के लिए आपके साथ काम करने की आशा करता हूं। जन जागरूकता बढ़ाने और ई-स्वास्थ्य सेवाओं (जैसे ई-संजीवनी और टेली-हेल्थ) को अपनाने में आपके प्रयास महत्वपूर्ण होंगे।" स्वास्थ्य मंत्री ने टिप्पणी की, 'कोविड-19 को प्रबंधित करने के लिए भारत की सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रतिक्रिया' पर एक वेबिनार में मुख्य प्रस्तुति देते हुए।

कई अन्य देशों की तुलना में, मंडाविया के अनुसार, भारत की सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रतिक्रिया रणनीति के परिणामस्वरूप ओमाइक्रोन उछाल का बेहतर प्रबंधन हुआ है।

"COVID-19 महामारी, विशेष रूप से हाल ही में ओमिक्रॉन स्पाइक, ने दुनिया को मजबूत राजनीतिक इच्छाशक्ति, आत्मनिर्भर भारत के माध्यम से आत्मनिर्भरता, प्रौद्योगिकी-संचालित नवाचार, साझा लक्ष्यों और सहयोगात्मक प्रयासों को" संपूर्ण सरकार "और" के माध्यम से दिखाया है। संपूर्ण समाज "दृष्टिकोण।"

उन्होंने आगे कहा कि परीक्षण, ट्रैक, और केंद्रित जीनोम अनुक्रमण के साथ उपचार, नियंत्रण क्षेत्रों के माध्यम से कारावास, सामुदायिक निगरानी, ​​​​होम आइसोलेशन के लिए प्रोटोकॉल और सफल नैदानिक ​​​​उपचार जैसे त्वरित हस्तक्षेपों ने भारत को COVID का प्रबंधन करने में मदद की है।

वेबिनार के दौरान, मंत्री ने विभिन्न प्रकार के सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों को प्रदर्शित करने के लिए देश के प्रयासों पर जोर दिया।

भारतीय नौसेना के पांच नौकायन जहाजों ने श्रीलंका का दौरा किया

IPL में एक करोड़ की पड़ेगी एक गलती, BCCI ने सख्त किए नियम

होली पर लोगों को रखना होगा इन बातो का ध्यान, वरना होगी कार्यवाही, सरकार ने जारी की गाइडलाइंस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -