मंडाविया ने मोबाइल ऐप से जुड़ी सीजीएचएस वेबसाइट लॉन्च की
मंडाविया ने मोबाइल ऐप से जुड़ी सीजीएचएस वेबसाइट लॉन्च की
Share:

 

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने सोमवार को घोषणा कि की योजना के 40 लाख से अधिक लाभार्थियों के लिए स्वास्थ्य सेवाओं तक पहुंच की सुविधा के लिए केंद्र सरकार की स्वास्थ्य योजना (सीजीएचएस) की वेबसाइट को मोबाइल ऐप 'माईसीजीएचएस' से जोड़ा गया है।

नहीं पहल शुरू करते समय, उन्होंने कहा कि नई सीजीएचएस वेबसाइट और 'माईसीजीएचएस' नामक एक मोबाइल एप्लिकेशन के रूप में इसका विस्तार, जिसमें लाभार्थी-अनुकूल सुविधाओं की एक किस्म शामिल है, लाभार्थियों को उनके घर के आराम से सेवा वितरण की सुविधा के लिए बनाई गई थी, खासकर कोविड-19 महामारी के दौरान।

वेबसाइट को 3यू अनुपालन - प्रयोग करने योग्य, उपयोगकर्ता-केंद्रित, और सार्वभौमिक रूप से सुलभ - के लिए डिज़ाइन किया गया है और इसमें भविष्य में अतिरिक्त भाषाओं को जोड़ने के विकल्प के साथ हिंदी और अंग्रेजी में द्विभाषी विशेषताएं शामिल हैं।

"एक मोबाइल ऐप के लॉन्च के साथ सीजीएचएस वेबसाइट का पुन: लॉन्च भारत की बढ़ती डिजिटल पैठ को पूरा करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण और समय पर कदम है। वेबसाइट को कई नई सुविधाओं के साथ अपडेट किया गया है जो 40 लाख से अधिक लाभार्थियों को महत्वपूर्ण रूप से लाभान्वित करेगा, दोनों सक्रिय और सेवानिवृत्त, अपने घरों के आराम से वास्तविक समय की जानकारी प्रदान करके, मंत्री ने कहा।

उनके अनुसार, इस तरह की सुविधा स्वास्थ्य सेवाओं को बाहर जाने के बिना वितरित करने में सक्षम होगी, और चल रहे कोविड -19 महामारी के दौरान एक समय पर अभिनव कदम है। उन्होंने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण और सामयिक कदम है, जो भारत की बढ़ती डिजिटल पैठ से संभव हुआ है।

IGT के स्टेज पर 'बैड साल्सा 2.0' ने दिया ऐसा परफॉरमेंस की निकल गई जजेस की चीख

विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले हफ्तों में भारत में ओमिक्रोन केस और बढ़ सकते है

रेलवे ने यात्रियों को दिया बड़ा तोहफा, टिकट बुक करवाने का झंझट खत्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -