मंडाविया ने LHMC में
मंडाविया ने LHMC में "नई अत्याधुनिक" ओपीडी / आईपीडी ब्लॉकों का उद्घाटन किया
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने आज लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज (एलएचएमसी) और संबद्ध अस्पताल, नई दिल्ली में 'न्यू स्टेट ऑफ आर्ट' मल्टी-स्पेशियलिटी आउट-पेशेंट एंड इन-पेशेंट (ओपीडी / आईपीडी) ब्लॉकों का उद्घाटन किया।

नया आईपीडी ब्लॉक एलएचएमसी की बिस्तरों की ताकत को 877 से बढ़ाकर 1000 से अधिक बिस्तरों तक पहुंचाएगा। एक additinally उन्नत सीटी स्कैनर आईपीडी ब्लॉक में स्थित है। सभी चिकित्सा और शल्य चिकित्सा विशेषताओं, साथ ही आयुर्वेद, योग, प्राकृतिक चिकित्सा और होम्योपैथी, नए मल्टी-स्पेशियलिटी ओपीडी ब्लॉक में अतिरिक्त सुविधाएं हैं।

डॉ. मनसुख मंडाविया ने कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि देश एक "टोकन" से "पूर्ण" दृष्टिकोण की ओर बढ़ गया है। उन्होंने कहा, ''आज केंद्र सरकार का उद्देश्य हमारे सम्मानित माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में निवारक स्वास्थ्य सेवा और समकालीन चिकित्सा सुविधाओं के बीच तालमेल के साथ स्वास्थ्य क्षेत्र में समग्र रूप से काम करना है। गरीब लोगों के इलाज का खर्च कम करने के साथ-साथ डॉक्टरों की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि करने के प्रयास किए जा रहे हैं। हमें बड़ी तस्वीर पर विचार करना चाहिए और एक दीर्घकालिक रणनीति बनानी चाहिए। इस वर्ष, जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मनाते हैं, तो हमें इस दृष्टिकोण के साथ सहयोग करना चाहिए कि जब हम अपनी आजादी की 100 वीं वर्षगांठ का जश्न मनाते हैं तो भारत का स्वास्थ्य बुनियादी ढांचा कैसा दिखेगा।

उन्होंने आगे कहा कि राज्य किसी भी पहल के केंद्र के कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उन्होंने कहा, "सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों ने अपनी सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को प्रस्तुत किया और इस बारे में बहुत ही उपयोगी बातचीत की कि हम गुजरात के केवडिया में पिछले 3 दिवसीय स्वास्थ्य चिंतन शिविर में इसे सार्वभौमिक कैसे बना सकते हैं।

उन्होंने कहा कि जन भागीदारी भारत सरकार द्वारा तैयार की गई किसी भी कार्य योजना, कार्यक्रम या योजना के कार्यान्वयन के लिए महत्वपूर्ण है। "स्वास्थ्य देखभाल को अधिक सुलभ, सस्ती और रोगी के अनुकूल बनाना महत्वपूर्ण है। हमारे प्रयासों को देश की प्रगति की ओर निर्देशित किया जाना चाहिए; देश को हमेशा पहले आना चाहिए," उन्होंने कहा।

उद्घाटन समारोह में डॉ अतुल गोयल, महानिदेशक स्वास्थ्य सेवाएं, डॉ राम चंद्र, निदेशक, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज के साथ-साथ संकाय, कर्मचारी और संस्थान के छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया को इस तिमाही में 310 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ

इस भारतीय कंपनी में काम के बीच 30 मिनट सो सकते हैं कर्मचारी

इंडिगो बोर्डिंग विवाद: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उचित कार्रवाई का आह्वान किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -