मंडाविया चिकित्सा पाठ्यक्रमों के शीर्ष 25 एनईईटी-पीजी रैंक धारकों को करेंगे सम्मानित

नई दिल्ली:  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया गुरुवार शाम को मेडिकल और डेंटल पाठ्यक्रमों के लिए एनईईटी-पीजी परीक्षा में शीर्ष 25 स्कोररों को सम्मानित करेंगे और उनके साथ बातचीत करेंगे।
यह घटना राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस से एक रात पहले होगी, जो हर साल 1 जुलाई को मनाया जाता है। देशभर के मेडिकल कॉलेजों में इस दिन कई कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शीर्ष रैंक धारकों का इलाज आज शाम  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के आवास पर रात्रिभोज के साथ किया जाएगा।

यह एक केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और मास्टर ऑफ डेंटल सर्जरी (MDS), मास्टर ऑफ साइंस (MS), और डॉक्टर ऑफ मेडिसिन प्रोग्राम (MD) के शीर्ष छात्रों के बीच पहली बार बातचीत है।  50 मेडिकल छात्र होंगे जो मंत्री के साथ बातचीत करने के लिए तैयार हैं।

मंडाविया कल नई दिल् ली के लेडी हार्डिंग कॉलेज में डॉक् टरों को भी सम् मानित करेंगी। राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस हर साल डॉ. बीसी रॉय की याद में मनाया जाता है, जिन्होंने पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री के रूप में भी कार्य किया था।

पिछले साल,  राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड महामारी के संकट के समय में 130 करोड़ भारतीयों की ओर से डॉक्टरों को उनकी सेवाओं के लिए बधाई दी थी। प्रधानमंत्री ने डॉक्टर के योगदान को पहचाना, महामारी के दौरान उनके बहादुर प्रयासों को याद किया, और उन लोगों को सम्मान दिया जिन्होंने मानवता की भलाई के लिए अपना जीवन दिया।

मणिपुर भूस्खलन: सीएम बिरेन सिंह से पीएम मोदी ने की बात, दिया हरसंभव मदद का भरोसा

एमडी की दौड़ में यूपी मेट्रो के चयन समिति के सदस्यों की बढ़ी चिंता

क्या मोहम्मद ज़ुबैर को मिलेगी राहत ? कल सुनवाई करेगा दिल्ली हाई कोर्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -