खूबसूरत 'मंदाकिनी' 48 की हो चली....
खूबसूरत 'मंदाकिनी' 48 की हो चली....
Share:

80s के दशक की चर्चित फिल्म 'राम तेरी गंगा मैली' के बारे में तो आप जानते ही है उस फिल्म की खूबसूरत अभिनेत्री बोले तो मंदाकिनी जिनका के आज जन्मदिन है. अभिनेत्री मंदाकिनी जिनका जन्म 30 जुलाई 1969 को उत्तरप्रदेश के मेरठ में हुआ. मंदाकिनी जिन्होंने और भी बहुत सी सफलतम फिल्मो में अपनी शानदार अदाकारी की छाप को छोड़ा है. देखा जाए तो फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग ही पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस मंदाकिनी 48 साल की हो गई हैं. मेरठ की एक एंग्लो-इंडियन फैमिली में जन्मी मंदाकिनी के पिता जोसफ ब्रिटिश नागरिक थे, जबकि मां मुस्लिम थीं. उनके बचपन का नाम यास्मीन जोसेफ था.

बॉलीवुड में बीते जमाने की हॉट एक्ट्रेस जो फिल्म 'राम तेरी गंगा मैली' से बहुत ही ज्यादा फेमस हो गई. और जिनके के बोल्ड सीन आज भी फिल्म इंडस्ट्री में आइकॉन माने जाते हैं. मंदाकिनी ने अपने करियर की शुरूआत वर्ष 1985 में प्रदर्शित बंगाली फिल्म अंतारेर भालोबाशा से की थी. वर्ष 1985 में ही मंदाकिनी ने फिल्म "मेरा साथी" से बॉलीवुड में भी कदम रख दिया/ हालांकि यह फिल्म टिकट खिडकी पर बुरी तरह से नकार दी गई/ इसी वर्ष मंदाकिनी की फिल्म "राम तेरी गंगा मैली" प्रदर्शित हुई. राजकपूर निर्मित निर्देशित इस फिल्म की सफलता ने मंदाकिनी ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना ली.

इस फिल्म में अपने दमदार अभिनय के लिए मंदाकिनी सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्म फेयर पुरस्कार से पुरस्कृत की गई. "राम तेरी गंगा मैली" के बाद मंदाकिनी ने जाल, लोहा, डांस डांस, "जीते है शान से, कमांडो, तेजाब और जंगबाज जैसी कई सफल फिल्मों में काम किया. मंदाकिनी ने वर्ष 1996 में प्रदर्शित फिल्म जोरदार में अंतिम बार काम किया. इस के बाद मंदाकिनी का नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहीम के साथ भी जुडा. क्रिकेट के मैदान पर उन्हें दाउद के साथ कई बार देखा गया. मंदाकिनी इन दिनों फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय नही है. 80 के दशक में दर्शकों के दिल पर राज करने वाली मंदाकिनी इन दिनों तिब्बत में योगा की क्लासेस चलाती हैं और वो दलाई लामा की फॉलोअर हैं.

शातिर भल्लादेव की गूंज सुनाई देगी अब हॉलीवुड में भी

बहन के बारे में कुछ भी गलत नी बोलने का, टाइगर श्रॉफ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -