यूरोपियन चैंपियंस लीग में खेलने पर मैनचेस्टर सिटी पर दो सीजन का लगा प्रतिबंध

Feb 16 2020 05:12 PM
यूरोपियन चैंपियंस लीग में खेलने पर मैनचेस्टर सिटी पर दो सीजन का लगा प्रतिबंध

यूईएफए ने वित्तीय नियमों के 'गंभीर उल्लंघन' के वजह से इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लब मैनचेस्टर सिटी को अगले दो सीजन के लिए यूरोपियन चैंपियंस लीग में खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. शुक्रवार को यूईएफए ने एक बयान में कहा हैं कि मैनचेस्टर सिटी पर प्रतिबंध लगाने के अलावा उस पर 30 मिलियन यूरो (32.5 मिलियन डालर) का जुर्माना भी लगाया गया है.

यूईएफए ने एक बयान में ये कहा हैं की, "क्लब की ओर से दिए गए सभी सबूतों पर विचार करने के बाद पाया कि मैनचेस्टर सिटी ने अपने खातों में स्पॉन्सरशिप राजस्व को सही नहीं बताया. उसने क्लब लाइसेंसिंग और वित्तीय फेयर प्ले विनियमों का उल्लंघन किया गया. " यूईएफए ने कहा कि क्लब ने मामले की जांच में सहयोग भी नहीं किया. संस्था ने कहा, "चैंबर ने मैनचेस्टर सिटी फुटबाल क्लब को निर्देश दिया कि अगले दो सत्रों (2020/21 और 2021/22 सीजन) में यूएईफए क्लब प्रतियोगिताओं में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी. इसके अलावा उसे 30 मिलियन यूरो का जुर्माना भी देना होगा."

मैनचेस्टर सिटी हालांकि यूएईएफए के इस फैसले के खिलाफ कोर्ट ऑफ ऑर्ब्रिटेशन फॉर स्पोर्ट्स (खेल पंचाट) में अपील कर सकती है. प्रीमियर लीग क्लब ने यूईएफए के फैसले का जवाब देते हुए कहा कि वह निराश था, लेकिन आज की घोषणा से आश्चर्यचकित नहीं है. क्लब ने कहा, "क्लब ने हमेशा एक स्वतंत्र निकाय तलाशने और अपनी स्थिति के समर्थन में अपरिवर्तनीय साक्ष्य पर विचार करने की आवश्यकता महसूस की है."

एशिया टीम चैंपियनशिप: बैडमिंटन में इंडोनेशिया ने मारी बाजी, इस स्थान पर रहा भारत

दिल्ली मैराथन में हिस्सा लेंगे 18500 धावक, जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम से शुरू होगी रेस

राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाने के साथ भावना जाट ने टोक्यो ओलंपिक के लिए किया क्वालीफाई