VIDEO: 8 माह की कड़ी मेहनत के बाद खुला मनाली-लेह हाईवे, दोनों तरफ नज़र आ रहे दिलकश नज़ारे

Jun 17 2019 10:29 AM
VIDEO: 8 माह की कड़ी मेहनत के बाद खुला मनाली-लेह हाईवे, दोनों तरफ नज़र आ रहे दिलकश नज़ारे

शिमला: 8 माह की कड़ी मशक्कत के बाद आम पर्यटकों के लिए मनाली-लेह हाईवे पुरी तरह खोल दिया गया है. जिसके बाद अब लोग मनाली-लेह हाईवे के खूबसूरत नजारों का आनंद ले सकते हैं. आम नागरिकों के लिए खोले गए इस जटिल और खूबसूरत रास्ते में दोनों ओर पहाड़ बर्फ से ढके हैं. जिससे इस रास्ते की खूबसूरती और भी निखार गई है.

ऐसे में जब से इस मार्ग पर वाहनों का परिचालन शुरू हुआ है, पर्यटकों की तादाद बढ़ती ही जा रही है. उल्लेखनीय है कि मनाली-लेह के इस हाईवे पर गत वर्ष बर्फ जम गई थी, जिसके बाद कड़ी मेहनत के बाद इसे साफ किया जा सका है. ऐसे में अब इस हाईवे पर जब से पर्यटकों का आवागमन शुरू हुआ है, रास्ते के वीडियोज और तस्वीरें भी सामने आ रही हैं. जिसमें स्पष्ट देखा जा सकता है कि रास्ते में दोनों ओर बर्फ ही बर्फ है. 

आपको बता दें कि इस मार्ग के खुलने से पर्यटकों के लिए लेह लद्दाख पहुंचाना बेहद आसान हो गया है, जिससे प्रतिदिन यहां हजारों की तादाद में सैलानी पहुंच रहे हैं. सात जून को इस मार्ग के खुलने के बाद यहां से सबसे पहले सेना की गाड़ियों को रवाना किया गया, जिसके 4-5 दिनों बाद यहां से सैलानियों का आना जाना भी शुरू किया गया.

 

एमआईबी इंटरनेशनल : कमाई पर लग सकता है ब्रेक, ऑनलाइन लीक हुई फिल्म

RBI ने बैकों को दिया झटका, इस लापरवाही पर लगेगा भारी जुर्माना

Video : सेहत के लिए लाभकारी है पवनमुक्तासन, ऐसे करें