डेस्टिनेशन वेडिंग की योजना बना रहे हैं - बजाज फिनसर्व के Personal Loan की मदद से करें पैसों का बंदोबस्त

Nov 10 2019 11:42 AM
डेस्टिनेशन वेडिंग की योजना बना रहे हैं - बजाज फिनसर्व के Personal Loan की मदद से करें पैसों का बंदोबस्त

पुणे, महाराष्ट्र: भारत में शादी-विवाह का आयोजन बेहद भव्य और काफी खर्चीला होता है। द इकॉनॉमिक टाइम्स द्वारा हाल ही में किए गए एक शोध के अनुसार, भारतीय दंपत्ति अपनी जिंदगी के इस सबसे अहम दिन को यादगार बनाने के लिए औसतन 10 से 20 लाख रुपये तक खर्च करते हैं। और अगर बात डेस्टिनेशन वेडिंग की हो तो यह रक़म और भी बड़ी हो जाती है। चूंकि इसमें अपने पसंदीदा डेस्टिनेशन तक की यात्रा के साथ-साथ बेहद शानदार कार्यक्रमों का आयोजन भी शामिल होता है, इसलिए इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि बेहद ख़ूबसूरत वेन्यू, अपनी पसंद के अनुरूप सजावट, प्रोफेशनल फ़ोटोग्राफ़ी, कैटरिंग की शानदार व्यवस्था, होटल में रहने की सुविधा तथा शादी के लिए डिजाइनर कपड़ों पर होने वाला खर्च, सामान्य शादियों की तुलना में कई गुना अधिक होता है।

शादी-विवाह के समारोहों की भव्यता को देखते हुए, अगर आप डेस्टिनेशन वेडिंग की योजना बना रहे हैं, तो हो सकता है कि शायद आप अपनी बचत राशि से इसमें होने वाले खर्चे को पूरी तरह कवर नहीं कर पाएँ। फिर भी, आप Personal Loan from Bajaj Finserv की मदद से अपने विवाह के कार्यक्रम को शानदार बना सकते हैं। बजाज फिनसर्व अपनी ऋण एवं निवेश शाखा, बजाज फाइनैंस लिमिटेड के माध्यम से यह लोन उपलब्ध कराता है, तथा कलैटरल के बिना ऋण के रूप में पर्याप्त धनराशि प्रदान करता है, जिसे आप अपनी सुविधा के अनुसार समय-सीमा में चुका सकते हैं। इस तरह आप किसी भी अनावश्यक खर्च से निपट सकते हैं तथा किसी चीज से समझौता किए बिना शादी की योजना ठीक वैसे ही बना सकते हैं, जैसे आपने इसकी कल्पना की है।

यहां बताया गया है कि, बेहद शानदार एवं अपने आप में अनोखे डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए बजाज फिनसर्व का Personal Loan किस तरह फाइनैंसिंग का सबसे आदर्श विकल्प है:

बेहद महँगी चीजों की व्यवस्था करने में आसानी

लोकेशन का चयन करना तथा उपयुक्त वेन्यू की बुकिंग कराना, डेस्टिनेशन वेडिंग की योजना बनाने में सबसे पहला कदम है। इसके लिए चाहे आपको राजस्थान का कोई महल पसंद आए या फिर साउथ-ईस्ट एशिया के बेहद मनोरम तटवर्ती क्षेत्र पसंद आए, आप देखेंगे कि वेन्यू की बुकिंग और खान-पान की लागत का शादी में होने वाले कुल खर्च में सबसे बड़ा योगदान होता है। सौभाग्य से, कलैटरल के बिना 25 लाख रुपये तक के लोन की मंजूरी के साथ, आप इन खर्चों को आसानी से पूरा कर सकते हैं। उदाहरण के तौर पर, मलेशिया में होने वाले औसत स्तर की शादी पर लगभग 8.4 लाख रुपये की लागत आती है, और जब आप रहने की व्यवस्था, अपने पसंद के अनुरूप सजावट, वेडिंग फेवर्स तथा कैटरिंग पर होने वाले खर्च को इसमें शामिल करते हैं तो personal loan आपके लिए मददगार साबित होता है।

प्रोफेशनल फ़ोटोग्राफ़र और वेडिंग प्लानर को हायर कीजिए

विवाह के बंधन में बंधने के लिए चाहे आप बाली के रेतीले समुद्र-तट को डेस्टिनेशन के रूप में चुनते हैं या फिर केरल के बैकवाटर को, आप अपनी आने वाली पीढ़ी के लिए इन यादों को हमेशा सहेज कर रखना चाहते हैं। इसके लिए आप देश के सबसे बेहतरीन फ़ोटोग्राफ़र और वीडियोग्राफ़र को हायर कीजिए, और प्री-वेडिंग शूट या ड्रोन फ़ोटोग्राफ़ी का भरपूर आनंद लीजिए। इसी तरह, शादी के हर कार्यक्रम को बिना किसी परेशानी के संपन्न करने के लिए, डेस्टिनेशन वेडिंग प्लानर को हायर करना बेहतर होता है, जो आपकी जरूरतों समझे और जिसके पास आपके पसंदीदा डेस्टिनेशन पर वेंडर्स एवं सेवा प्रदाताओं का नेटवर्क मौजूद हो। निश्चित तौर पर इससे विवाह के आयोजन से जुड़ी आपकी हर इच्छा पूरी होगी।

हालांकि इस तरह के प्रोफेशनल लोगों को हायर करना थोड़ा महंगा हो सकता है, लेकिन आप अपनी आर्थिक स्थिति पर पड़ने वाले बोझ की चिंता किए बिना लोन के मदद से इस खर्च को पूरा कर सकते हैं। EMI calculator का उपयोग करके, आप अपनी सुविधा के अनुसार 60 महीने की समयावधि में लोन के पैसों का पुनर्भुगतान कर सकते हैं।

डिजाइनर कपड़े खरीदें और शानदार आभूषणों में निवेश करें

चाहे आप ट्रेडिशनल आउटफिट पहनने की सोच रहे हैं या फिर किसी थीम के अनुरूप ड्रेस पहनना चाहते हैं, शादी के मौके पर आप दूल्हे और दुल्हन के साथ-साथ परिवार सदस्यों के लिए कस्टमाइज़्ड डिजाइनर कपड़ों में निवेश करने के साथ-साथ आउटफिट के अनुरूप आभूषण खरीदने की योजना निश्चित तौर पर बनाएंगे। शादी के लिए आप चाहे ब्राइडल-एक्सपो से खरीदारी करें या फिर किसी मल्टी-डिज़ाइनर स्टोर से, इस लोन की मदद से आप पैसों का तुरंत बंदोबस्त कर सकते हैं, इसलिए आपको अपने पसंदीदा आउटफिट के बिक जाने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। 5 मिनट के भीतर लोन को मंजूरी दी जाती है और 24 घंटे में यह राशि आपके बैंक अकाउंट में पहुंच जाती है, इसलिए अब आप बिना किसी देरी के खरीदारी के साथ-साथ शादी की सभी तैयारियां कर सकते हैं।

बिना किसी चिंता के अनापेक्षित खर्चों को पूरा करें

अंतिम समय में आने वाले मेहमानों के लिए अतिरिक्त कमरों की बुकिंग से लेकर आखिरी लम्हों में लाइसेंस के भुगतान तक, इस बात की संभावना बनी रहती है कि शादी के आयोजन में आपको कुछ अप्रत्याशित खर्चों से निपटना पड़े। सौभाग्यवश, आप फ्लेक्सी personal loan का लाभ उठा सकते हैं, जहां आप जरूरत पड़ने पर अलग से आवेदन किए बगैर कुल ऋण राशि से उधार ले सकते हैं और आपको केवल उपयोग की जाने वाली राशि पर ही ब्याज का भुगतान करना होता है। इसके अलावा, आपको अपने वित्त के प्रबंधन में सहायता करने तथा पुनर्भुगतान को और ज्यादा किफायती बनाने के लिए, यह लोन आपको पुनर्भुगतान की समयावधि में केवल शुरुआती EMIs पर ब्याज के भुगतान की अनुमति देता है।

पर्सनल लोन पर मिलने वाली इन सुविधाओं, खासतौर पर बजाज फिनसर्व के Personal Loan की सुविधाओं की वजह से ही विवाह के बेहद शानदार एवं भव्य कार्यक्रम का आयोजन काफी आसान हो जाता है। शादी के कार्यक्रम की बुनियादी योजना बनाने के बाद, आप चुटकियों में लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। पूरी तरह कस्टमाइज़्ड डील के माध्यम से, लोन की तुरंत मंजूरी के लिए आप check your pre-approved offer from Bajaj Finserv कर सकते हैं, और धनराशि प्राप्त कर सकते हैं।

जल्द आएगा प्याज की कीमत में बदलाव, भारत ने विदेश से बुलवाया 200 टन प्याज

अब ATM से भी कर सकते है SBI Credit Card payment , जानिए सही तरीका

मूडीज ने भारत को दिया झटका, रेटिंग को घटाकर किया नेगेटिव