25 साल बेकसूर रहा जेल में अब सरकार ने दिए 10000000 डॉलर
25 साल बेकसूर रहा जेल में अब सरकार ने दिए 10000000 डॉलर
Share:

कहते है आप अगर किसी को सबसे अच्छा कोई तोहफा देना चाहते है तो उसे अपना वक़्त दीजिये, वक़्त एक ऐसी चीज है जिसे कोई छीन नहीं सकता लेकिन अमेरिका के एक मामले में एक इंसान की ज़िंदगी के 25 साल छीन लिए.  सरकारों की लापरवाही कह लो या अधिकारीयों की लापरवाही कह लो, लेकिन काफी दर्दनाक है कि अमेरिका के शख्स ने अपनी ज़िंदगी के 25 साल जेल में बिताए वो भी उस जुर्म के लिए जो उसने किया ही नहीं. हालाँकि जेल से छूटने के बाद उस युवक को सरकार ने मुआवजे के तौर पर 1 करोड़ डॉलर दिए है.

 

अमेरिका की जेल में 25 साल बिताने के बाद एक व्यक्ति बेगुनाह पाया गया और इस वजह से बतौर मुआवजा उसे एक करोड़ डॉलर दिए गए. इंटरनेशनल मीडिया की एक खबर के मुताबिक, फिलाडेल्फिया शहर में बुधवार को मामले को निपटाने में हुए करार ने एक रिकॉर्ड कायम किया. एंथनी राइट को 1991 के बलात्कार और हत्या मामले में बिना पेरोल के उम्र कैद की सजा सुनाई गई थी. इतने सालों बाद डीएनए रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ कि शख्स बेगुनाह है. 

टिप्पणियां आपराधिक जांच में डीएनए साक्ष्य को बढ़ावा देने वाला एक समूह इनोसेंस प्रोजेक्ट ने एक बयान में कहा कि राइट पुलिस की खराब जांच प्रक्रिया के पीड़ित हैं. पुलिस ने कथित रूप से राइट को पुलिस द्वारा तैयार लिखित अपराध-स्वीकरण पर हस्ताक्षर नहीं करने पर पीटने की धमकी दी थी. इनोसेंस प्रोजेक्ट ने कहा कि राइट देश में 344वें ऐसे व्यक्ति हैं जो डीएनए जांच में निर्दोष पाए गए. वहीं भारत और आसपास के ऐसे देशों की बात करे जहाँ पर लचर कानून व्यवस्था है, यहाँ पर ऐसे मामलों की गिनती नहीं है. 

आपका दिमाग असल में इतना ही खूबसूरत है, देखिए और भी तस्वीरें

यकीन नहीं हो रहा लेकिन यह आपके शरीर के भीतरी फोटो है

इन जंगलों में जाने के लिए लगता है 'जिगरा'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -