14 वर्षीय ‘बहन’ से निकाह करना चाहता था शख्स, नहीं मानी तो उतार दिया मौत के घाट
14 वर्षीय ‘बहन’ से निकाह करना चाहता था शख्स, नहीं मानी तो उतार दिया मौत के घाट
Share:

पटना: बिहार के छपरा में एक 14 वर्षीय लड़की के क़त्ल की घटना सामने आई। मृतक की पहचान मुस्कान के तौर पर हुई। हत्या का आरोप पड़ोस में रहने वाले ‘भाई’ शिबू अली और उसके परिवारवालों पर लगा है। मुस्कान के परिवारवालों का आरोप है कि शिबू और उसके घरवाले उनकी बेटी से निकाह कराने का दबाव डाल रहे थे। मना करने पर फंदे से लटकाकर उसका क़त्ल कर दिया। कई मीडिया रिपोर्टों में मृतका और निकाह के लिए दबाव बनाने वाले शिबू अली के बीच भाई-बहन का रिश्ता बताया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला छपरा के मढ़ौरा थाना क्षेत्र के जादौली बथाना गाँव की है। मृतक लड़की के परिवारवालों का कहना है कि शिबू अली मुस्कान से एकतरफा प्यार करता था। इसको लेकर शिबू के परिजन उन पर निकाह का दबाव बनाते थे। मगर वह शिबू के साथ मुस्कान का निकाह कराने के लिए तैयार नहीं थे। इससे नाराज होकर ही शिबू एवं उसके परिजनों ने मुस्कान का क़त्ल कर दिया।

मुस्कान की माँ अजमेरी खातून द्वारा पुलिस को दी गई शिकायत में कहा गया है कि रविवार (9 जुलाई 2023) शाम वह घर से बाहर गई हुई थी। उसकी नाबालिग बेटी घर में ही थी। जब वह वापस घर लौटी तो पड़ोसी निजामुद्दीन, गयासुद्दीन, आवदा खातून को अपने घर से बाहर निकलते देखा। उनसे अपने घर में घुसने की वजह पूछी तो वे बिना जवाब दिए चले गए। फिर अजमेरी घर के अंदर गई तो अपनी बेटी को मृत पाया। चिल्लाकर शोर मचाया तो आसपास के लोगों ने अपराधियों को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। मगर मुख्य अपराधी शिबू अली मौके से फरार हो गया। घटना के पश्चात् पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही शिबू अली, निजामुद्दीन, गयासुद्दीन और आवदा खातून के खिलाफ शिकायत दर्ज कर 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। एसपी गौरव मंगला ने बताया कि इससे पहले भी अपराधियों एवं मृतका व उसके परिजनों के बीच कहासुनी हो चुकी है। मृतका के परिजनों के बयान के आधार पर पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है। 

बंगाल में मतगणना के बीच ग्राउंड जीरो पर पहुंचे गवर्नर सी वी बोस, बोले- हिंसा के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी

पिकअप से जा भिड़ी स्कूल की टेम्पू ट्रेवलर, कई बच्चे हुए घायल

ग्वालियर-भिण्ड हाईवे 719 पर हुआ भीषण सड़क हादसा, 2 की मौत 30 से अधिक घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -