Irctc को अश्लील विज्ञापन की शिकायत करने वाला ही हो गया ट्रोल, बन गए मिम्स
Irctc को अश्लील विज्ञापन की शिकायत करने वाला ही हो गया ट्रोल, बन गए मिम्स
Share:

बहुत बार ऐसा होता है कि सवाल पूछना महंगा पड़ जाता है. ऐसा ही हुआ जब एक ट्विटर यूजर ने भारतीय रेलवे (IRCTC) से अश्लील विज्ञापनों के बारे में शिकायत की. असल में आप जब भी कोई साइट को खोलते हैं तो उस पर ढेर सारे विज्ञापन दिखाई देते हैं. ये वही होते हैं जिन्हें आप सर्च करते हैं. इसी को देखते हुए, एक  ट्विटर यूजर ने आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर अश्लील विज्ञापन दिखने पर रेलवे मंत्रालय और रेल मंत्री पीयूष गोयल को टैग करते हुए शिकायत की. ये शिकायत काफी वायरल हो गई. 

आपको बता दें, ट्विटर यूजर ने लिखा, आईआरसीटीसी टिकट बुकिंग ऐप पर अश्लील और भद्दे विज्ञापन कुछ ज्यादा ही दिखने लगे हैं. यह बहुत ही शर्मनाक और परेशान करने वाला है. कृपया इस मामले को देखें. वहीं भारतीय रेलवे सेवा के ट्विटर अकाउंट से जो जवाब दिया गया, उस पर इंटरनेट दुनिया हंसते-हंसते लोट-पोट हो गई. यानि उन्होंने इसका जवाब देने से पीछ्हे नहीं हेट. 

भारतीय रेलवे सेवा ने अपने जवाब में लिखा, Irctc विज्ञापन दिखाने के लिए गूगल सर्विंग टूल ADX का इस्तेमाल करता है और यूजर को कुकीज के जरिए टारगेट करता है. विज्ञापन यूजर की ब्राउजिंग हिस्ट्री और बिहैवियर के आधार पर दिखते हैं. प्लीज, अपनी ब्राउजर कुकीज और हिस्ट्री डिलीट करें ताकि इस तरह के अश्लील विज्ञापन आपको ना दिखाई पड़े. जाहिर है इस बात से शख्स भी हैरान रह गया होगा और सोच में पड़ गया होगा कि ये क्या होगया. 

तो आपको बता दें, इसका मतलब था कि यूजर जिस बारे में सर्च करते हैं या ब्राउजिंग करते हैं, उसे उसी तरह के विज्ञापन दिखाए जाते हैं. इस जवाब पर इंटरनेट यूजर्स ने जमकर मजे लिए और कई फनी मीम्स भी शेयर करने लगे.

एक यूजर ने लिखा, इसकी गाड़ी को IRCTC ने पहिए से उतार दिया. अब ऐसे जवाब के बाद तो शायद ही कोई सवाल पूछने की हिम्मत करे. वहीं ट्विटर पर रेलवे को सिखा रहे थे संस्कार, IRCTC ने कर दिया ‘शर्मसार’. इसके अलावा इस जवाब के बाद भी यूजर ने जब अपना ट्वीट डिलीट नहीं किया तो लोगों ने ऐसे मीम्स शेयर किए.

इन पुल पर जाना मतलब मौत के मुंह में जाना, देखकर ही हो जाते हैं रोंगटे खड़े

अजीबोगरीब विश्व रिकॉर्ड से भरी पड़ी है दुनिया, जानकर चकरा जाएगा माथा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -