बलिया में SDM के सामने हत्या होने पर CM योगी ने लिया बड़ा फैसला
बलिया में SDM के सामने हत्या होने पर CM योगी ने लिया बड़ा फैसला
Share:

बलिया: उत्तर प्रदेश के बलिया स्थित दुर्जनपुर बैरिया में जो कुछ हुआ वह इस समय विवादों में आ गया है। जी दरअसल यहाँ दुकान के चयन के लिए खुली बैठक में मतदान को लेकर एसडीएम और सीओ के सामने एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। बताया जा रहा है इस दौरान ईंट-पत्थर और लाठी-डंडे भी चलाये गए। वहीँ इसमें कई लोगों के घायल होने की खबर भी है। जी दरअसल बलिया में 500 लोगों की भीड़ पर गोली चलाने वाले आरोपी धीरेंद्र सिंह उर्फ डब्लू को पुलिस ने पकड़ लिया है लेकिन अब तक उसकी गिरफ्तारी नहीं दिखाई गई है। बताया जा रहा है आरोपी धीरेंद्र बेतुके बयान देने वाले बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह का करीबी है।

हाल ही में मिली जानकारी के तहत बलिया गोलीकांड की खबर मिलते ही सीएम योगी ने एसडीएम को सस्पेंड कर दिया है। इसी के साथ ही सीओ को भी निलंबित किया जा चुका है। जी दरअसल मौके पर मौजूद पुलिसवालों का सस्पेंशन ऑर्डर दे दिया गया है। बताया जा रहा है बलिया डीएम, एसपी को फटकार लगाई गई है और डीआईजी आजमगढ़ सुभाष चंद्र दुबे से रिपोर्ट मांगी जा चुकी है। अब आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला। मामला- ग्राम सभा दुर्जनपुर और हनुमानगंज की कोटे की दो दुकानों के कोटे के लिए पंचायत भवन पर बैठक बुलाई गई थी। इस दौरान एसडीएम बैरिया सुरेश पाल, सीओ बैरिया चंद्रकेश सिंह, बीडीओ बैरिया गजेंद्र प्रताप सिंह के साथ ही रेवती थाने की पुलिस फोर्स वहां शामिल हुई थी।

जी दरअसल दुकानों के लिए 4 स्वयं सहायता समूहों ने आवेदन किया था। इस दौरान दुर्जनपुर की दुकान के लिए दो समूहों के बीच मतदान कराने का निर्णय लिया गया। इस बारे में अधिकारियों ने कहा कि वोटिंग वहीं करेंगे, जिसके पास आधार या कोई दूसरा पहचान पत्र होगा। यह फैसला होने के बाद सामने आया कि एक पक्ष के पास कोई आईडी प्रूफ नहीं था। इसी को लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद शुरू हो गया। देखते ही देखते विवाद काफी बढ़ गया और अब सारे मामलों की जांच की जा रही है।

कोरोना की चपेट में आए मशहूर सिंगर कुमार सानू

कोरोना ने ली बिहार सरकार के एक और मंत्री की जान

Twitter Down: यूजर्स को नहीं दिख रही अपनी ही पोस्ट, कंपनी ने कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -