बलरामपुर की नदी में मिला कोरोना संक्रमित का शव
बलरामपुर की नदी में मिला कोरोना संक्रमित का शव
Share:

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में एक शव को नदी में फेंके जाने का वीडियो सामने आया है. आशंका जताई जा रही है कि शव कोविड-19 के मरीज का हो सकता है, ऐसे में परिजनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, घटना 28 मई को हुई थी और वीडियो को कुछ लोगों ने बनाया था जो मौके से गाड़ी चला रहे थे। वीडियो में दो आदमी राप्ती नदी पर बने पुल पर शव को उठाते नजर आ रहे हैं. पीपीई सूट में आदमी को शरीर के साथ छेड़छाड़ करते देखा जा सकता है, शायद इसे बैग से बाहर निकालने की कोशिश कर रहा है। 

बाद में, मुख्य चिकित्सा अधिकारी के बलरामपुर ने पुष्टि की कि शव वास्तव में एक कोविड रोगी का था। वीडियो में साफ दिख रहा है कि रिश्तेदार इसे नदी में फेंकने की कोशिश कर रहे थे. बलरामपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी वीवी सिंह ने इस तरह की गतिविधियों पर चिंता जताई है. उन्होंने कहा, 'शुरुआती जांच में पता चला है कि मरीज को 25 मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और तीन दिन बाद उसकी मौत हो गई। कोविड प्रोटोकॉल के तहत शव उसके परिजनों को सौंप दिया गया। परिजनों ने शव को नदी में फेंक दिया। 

हमने मामला दर्ज कर लिया है और कड़ी कार्रवाई की जाएगी।" अब सभी तथ्यों के साथ परिवार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. यह मामला शर्म की बात है क्योंकि यह यूपी सरकार के सख्त निर्देशों के बावजूद नदियों और अन्य जल निकायों में शवों के निपटान के खिलाफ आता है। इससे पहले, बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में कई संदिग्ध सीओवीआईडी रोगियों के शव गंगा नदी के किनारे बह गए थे।

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शुरू हुआ टीकाकरण केंद्र, 60 हज़ार से अधिक कर्मचारियों को लगेगा टीका

इजरायली आर्मी ने अपना दमखम दिखा रहीं गुजरात की दो बहनें, एक संभाल रही यूनिट, दूसरी ले रही कमांडो ट्रेनिंग

लक्षद्वीप में 'भगवा अजेंडे' को थोपने की कोशिश की जा रही है - सीएम पिनरई विजयन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -