उसैन बोल्ट को भी मात दे गया यह युवक, भैंसों की रेस में दौड़कर हुआ चर्चित
उसैन बोल्ट को भी मात दे गया यह युवक, भैंसों की रेस में दौड़कर हुआ चर्चित
Share:

आप सभी जानते ही होंगे कि उसैन बोल्ट दुनिया के सबसे तेज़ धावक हैं और लोग उन्हें खूब पसंद करते हैं. आपको याद हो उन्होंने साल 2009 में बर्लिन वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 100 मीटर की दूरी 9.58 सेकेंड में तय कर विश्व रिकॉर्ड बनाया था और इस रिकॉर्ड को आज तक कोई नहीं तोड़ पाया है. वहीं अब हाल ही में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है, जिसमें ये दावा किया जा रहा है कि उनका ये रिकॉर्ड एक भारतीय किसान ने तोड़ दिया है.

जी हाँ, हाल ही में ट्विटर पर इस शख़्स का एक वीडियो भी शेयर किया गया है जो आप देख सकते हैं. इस वीडियो में जो दिख रहा है उसका नाम श्रीनिवास गौड़ है. इस वीडियो को डीपी सतीश नाम के एक शख़्स ने शेयर करते हुए लिखा है- ‘ये 28 साल के श्रीनिवास गौड़ हैं, जिन्होंने हुसैन बोल्ट का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इन्होंने कंबाला रेस में 142.5 मीटर की दूरी 13.6 सेकेंड में पूरी की है. मतलब 100 मीटर सिर्फ़ 9.55 सेकेंड में. इस तरह इन्होंने उसैन बोल्ट का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, जो 9.58 सेकेंड का था.’ इस समय इस सख्स को लेकर ट्वीटर पर जंग छिड़ी हुई है.

कुछ ट्वीट्स के अनुसार ''श्रीनिवास ने उसैन बोल्ट का रिकॉर्ड नहीं तोड़ा है बल्कि उन्होंने ये दूरी भैंसों की मदद से तय की है. हां लेकिन उनमें एक अच्छे धावक बनने के गुण हैं. अगर वो सच में इस खेल में आ जाएं और प्रैक्टिस करें तो इंडिया को ट्रैक एंड फ़ील्ड्स इवेंट में पक्का मेडल दिला सकते हैं.'' आप सभी को बता दें कि कंबाला कर्नाटक का एक पारंपरिक खेल है और इसमें भैंसों को कीचड़ से भरे ट्रैक पर धावक के साथ दौड़ाया जाता है. वहीं हर साल इसका आयोजन कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ औऱ उडुपी ज़िलों में किया जाता है.

एक ऐसा अजीबोगरीब शहर, जिसके लिए दूसरे देश में घुसना पड़ता है

वीरान रेगिस्तान में मिला इस विशालकाय कछुए का जीवाश्म, एक कार के है बराबर

बारिश की एक बूंद से अब जलेंगे 100 एलईडी बल्ब, वैज्ञानिकों ने बनाया ये अनोखा जनरेटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -