क़िताबों से भरी लाइब्रेरी में रहता है यह लड़का, लड़कियां हो गई फ़िदा
क़िताबों से भरी लाइब्रेरी में रहता है यह लड़का, लड़कियां हो गई फ़िदा
Share:

दुनिया में कई लोग हैं जो किताब के कीड़े हैं. जी हाँ, कई लोग ऐसे हैं जिन्हे किताबें पढ़ना बहुत पसंद है. वहीं कई लोग ऐसे भी हैं जो किताबों को बोरिंग मानते हैं. वैसे आजकल ऑनलाइन ज़माना है और इस जमाने में बहुत से लोगों का क़िताबों से पहले जैसा रिश्ता नहीं रहा. अब पढ़ने-समझने का सारा काम बस एक छोटी सी डिवाइस में क़ैद हो गया है जो मोबाइल है. पहले किताबों को पढ़ने के लिए लोग लाइब्रेरी जाया करते थे लेकिन अब वो दिन कहाँ गए किसी को नहीं पता. लेकिन आज की डिज़िटल दुनिया में भी कुछ लोग हैं, जिन्होंने क़िताबों की ख़ुशबू को अपने भीतर समेट रखा है.

जी दरअसल, हाल ही में एक ट्विटर यूज़र ने क़िताबों से भरे एक कमरे की तस्वीर पोस्ट की है. वहीं उसका कहना है कि वो चारों तरफ़ क़िताबों से भरी इस लाइब्रेरी में ही रहता है. आप देख सकते हैं उसके द्वारा शेयर की गई एक तस्वीर में दिखाई दे रहा है कि एक दीवार ऊपर से नीचे तक एक बुकशेल्फ़ के साथ कवर की गई है. ठीक वैसे ही जैसे किसी लाइब्रेरी में होता है. इसी के साथ ही एक स्टडी टेबल भी रखी हुई है और एक अन्य तस्वीर में दिख रहा है कि क़िताबों के बीच में एक कॉर्नर पर आरामदायक कुर्सी पड़ी है. केवल यही नहीं इस शख़्स ने बताया कि ये कुल क़िताबों का महज़ 70-75 फ़ीसदी हिस्सा है, जो कि कुल मिलाकर क़रीब 8 हज़ार है. वैसे एकसाथ इतनी क़िताबों को देखने के बाद सोशल मीडिया पर लोग हैरान रह गए. एक के बाद एक लोग इस बारे में बात कर रहे हैं.

इस दौरान जिन्हें पढ़ने का शौक है, वो बस ये मना रहे कि काश ये ख़ज़ाना उनके पास होता है. केवल इतना ही नहीं बल्कि जिस युवक ने पोस्ट किया है उनके लिए अब तो ताबड़तोड़ रिश्ते भी आने शुरू हो गए हैं. इस दौरान लड़कियां पूछ रही हैं कि 'अगर आप सिंगल-विंगल हो बताओ, लाइब्रेरी शेयर कर ली जाए.'

इजराइल के वो रहस्य, जो शायद ही कोई जानता हो

उफनती नदी में इस शख्स ने चलाई बाइक, जुगाड़ को देख रह जाएंगे दंग

इस शख्स को बंदर ने सिखाया अच्छा सबक, वीडियो देख नहीं रुकेगीं आपकी हंसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -