हाथी के बच्चे को कंधे पर उठाकर दौड़ा, जानिए क्यूँ
हाथी के बच्चे को कंधे पर उठाकर दौड़ा, जानिए क्यूँ
Share:

क ओर जहां इंसान ही इंसान के साथ दरिंदगी दिखा रहा है, वहीं एक आदमी ने मानवता की मिसाल देते हुए एक हाथी के बच्चे की जान बचाने के लिए उसे अपने कंधे पर उठाकर दौड़ लगाई. हैरान करने वाला ये मामला कोयंबटूर के नेल्लीमाला के जंगल का है. यहाँ एक हथिनी लोगों और गाड़ियों पर हमला कर रही थी. वन अधिकारियों ने उसे भगाने के लिए कई पटाखे फोड़े, उसे दूर छोड़कर आए लेकिन वो बार-बार वापस आ रही थी. 

जंगल में अधिकारियों ने देखा कि यहाँ हाथी का बच्चा अपने झुंड से बिछड़कर एक गड्ढे में गिर गया था. आखिरकार फ़ॉरेस्ट डिपार्टमेंट की टीम ने बच्चे का रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर बच्चे को कीचड़ में से बाहर निकालने का प्रयास किया. काफी जद्दोजहद के बाद वनकर्मी बेहद सावधानी से गड्ढे में उतरे और हाथी के बच्चे को किसी तरह बाहर निकाला. गहरे गड्ढ़े से निकलने की कोशिश करने में बच्चा बुरी तरह ज़ख्मी हो गया था और वो चल भी नहीं पा रहा था.

इसके बाद एक वनकर्मी ने घायल नन्हे हाथी को बचाने के लिए कंधे पर उठा कर दौड़ पड़ा. बच्चे को रेस्क्यू सेंटर लाया गया जहां दो दिन तक उसका इलाज चला. यहाँ उसे ग्लूकोज और नारियल पानी दिया गया. इसके बाद बच्चे को मां के पास छोड़ दिया गया. वन्यकर्मियों की दिलेरी और दरियादिली ने मिसाल कायम कर दी. 

दोस्त की बेटी को खुले मे नहाते देख किया ऐसा

शराब के नशे में महिला ने माँ और भाई पर गोली चलाई

हत्या को आत्महत्या बता रही पुलिस, पीएम रिपोर्ट मे गड़बड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -