बीफ खाने के मामले में गंजा कर, गधे पे बैठाकर निकाला जुलुस

Jan 30 2016 10:36 AM
बीफ खाने के मामले में गंजा कर, गधे पे बैठाकर निकाला जुलुस

उरई (यूपी). उरई में तीन दलित युवको का कथित रूप से धर्म परिवर्तन कराने और बीफ खिलाने की अफवाह पर शुक्रवार को बजरंग दल के सदस्यों ने बवाल मचा दिया. विरोध में बजरंग दल के लोगों ने धर्म परिवर्तन कराने वाले युवक के सि‍र, मूंछ और भौंह के बाल काट दिए. उसे जूतों की माला पहनाई गई. इसके बाद गधे पर बैठाकर शहर में जुलुस निकाला गया.

आपको बता दे की यह मामला उरई के रेढर थाना कस्बे का है. यहां रहने वाले दलित लड़के संगम को अवधेश नाम के युवक को अपने जाल में फंसाया. सत्संग की बात कहकर उसे मिर्जापुर के कछवाह गांव ले जाया गया जहा पर धर्म परिवर्तन कर ईसाई बनाने की कोशिश की गई. संगम का कहना है की उसके अलावा 2 और लोगों के साथ भी यही किया गया.

किसी तरह जान बचाकर वह भागने में सफल हो सका. इस घटना के के बारे में पता चलते ही बजरंग दल के नेता अखिलेश ने बाकी सदस्यों के साथ आरोपी अवधेश को पकड़ लिया. आरोपी शख्स को पकड़कर उरई लाया गया जहा पर उसके सिर, मूंछ और भौंहों के बाल काट दिए. उसे गधे पर बैठाकर पूरे शहर में उसका जुलूस निकाला गया. किसी तरह से अवधेश को छुड़ाया गया.

एसपी एन. कोलांची के मुताबिक अवधेश ने बजरंग दल के अखिलेश दुबे सहित 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज़ कराया है, जबकि उसकी बीवी ने बजरंग दल के वर्करों के खिलाफ रिपोर्ट लिखवाई है. आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.