इस आदमी ने पाला 18 फ़ीट का जीव, देखकर सन्न रह जाएंगे आप
इस आदमी ने पाला 18 फ़ीट का जीव, देखकर सन्न रह जाएंगे आप
Share:

यह बात तो सच है कि हम सभी को जानवर बेहद पसंद होते है जिसमे से कुछ जानवर इतने खास होते है जिन्हे लोग घर में ही रखना पसंद किया करते है. किसी को कुत्ते पसंद होते हैं तो किसी को बिल्ली. इसके अलावा लोग गाय, भैंस, बकरी, मुर्गा बहुत तरह के जीव-जंतू को पालते हैं. लेकिन हम आपको ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने एक जानलेवा जीव ही पाल रखा है. और सबसे खास बात यह कि शादीशुदा यह शख्स अपने दो बच्चों के साथ ही इस जीव को रखते हैं.

मिली जानकारी के अनुसार मामला इंगलैंड के ट्वेक्सबरी शहर का है. 31 वर्षीय मार्क्स हॉब्स ने 18 फीट के अजगर को पाल रखा है. इस अजगर को हॉब्स प्यार से हेक्सी बुलाते हैं. इतना ही नहीं हॉब्स ने अपने 3 कमरों वाले घर में अजगर को साथ में ही रखा है. इतने लंबे और जानलेवा जीव के साथ रहना कोई आसान बात नहीं है. ऐसा कहा जा रहा है कि हेक्सी नामक यह अजगर एक मादा सांप है जो हिरण, खरगोश, सूअर और बकरियं खाती है. इसके खाने की सभी चीजों को स्थानीय किसान उपलब्ध कराते हैं. वहीं इस अजगर के मल को एक बड़े बीन बैग में जमा किया जा सकता है.

जंहा आईटी कंपनी में काम करने वाले मार्क्स हॉब्स को इस सांप को पालने में हजारो पाउंड्स खर्च करने पड़ते हैं. यह अजगर इस समय इतना ताकतवर हो गया है कि एक बड़े इंसान को भी चंद मिनटों में चट कर सकता है. लेकिन मार्क्स को अपने हेक्सी पर इतना भरोसा है कि वो किसी को नुकसान नहीं पहुँचती है. सूत्रों के मुताबिक मार्क्स इस सांप को करीब 8 साल पहले खरीद कर लाए थे. उस समय इसकी साईज महज 8 इंच थी. बीते 8 वर्षों में इस सांप की लंबाई बढ़कर 18 फीट हो गई और वजन भी करीब 100 किलो हो चुका है.

देखते ही देखते कार का हुआ इतना भयानक एक्सीडेंट कि पहुँच गई ऊपर

दादी ने लगाए इतने पेड़, बदल गयी गांव की तस्वीरें

सेंट्रल बैंक ने निकाली भारी भर्तियां, सैलरी के साथ मिलेगी अन्य सुविधाएँ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -