50 साल से बंद पड़ी थी तिजोरी, महज 30 सेकेण्ड में इस शख्स ने खोल दी
50 साल से बंद पड़ी थी तिजोरी, महज 30 सेकेण्ड में इस शख्स ने खोल दी
Share:

महज 30 सेकेंड और 50 साल से बंद 'रहस्यमयी' तिजोरी को खोल लिया गया. इससे पहले इन सालों में इस तिजौरी को कई दफा खोलने की कोशिश की गई थी, लेकिन किसी को भी इसमें सफलता नहीं मिल सकी. आपको जानकारी के लिए बता दें कि यह कारनामा कनाडा के रहने वाले स्टीफन मिल्स नामक शख्स द्वारा किया गया है और हैरानी की बात यह रही है कि मिल्स ने पहले ही प्रयास में इस 'रहस्यमयी' तिजोरी को खोलने हर किसी को हतप्रभ कर दिया.

दरअसल, मामला यह है कि स्टीफन मिल्स अपने परिवार के साथ अल्बर्ता प्रांत में स्थित वर्मिलियन हेरिटेज म्यूजियम घूमने के लिए आए थे और वहां प्रदर्शनी में कई सारी वस्तुएं भी रखी हुई थीं. साथ ही बता दें कि यहीं पर वो 'रहस्यमयी' तिजोरी भी रखी थी, जो 1970 के दशक से ही बंद पड़ी हुई थी.

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह तिजोरी पहले ब्रंसविक के एक होटल में रखीं थी, जिसे आखिरी बार साल 1906 में खोल था. लेकिन फिर इसे 1970 के दशक में बंद कर दिया गया था और 1990 के दशक में उस होटल के मालिक ने तिजोरी को म्यूजियम को दान में दे दिया था. इसे के बार खोलने का प्रयास हुआ, लेकिन किसी को भी इसमें सफलता हासिल नहीं हुई. उसे खुलवाने के लिए विशेषज्ञों को भी बुलाया गया, लेकिन हुआ कुछ नहीं. वहीं इस शख्स ने 20-40 और 60 नंबर आजमाते हुए इसमें सफलकता हासिल की. बीबीसी की माने तो, पेशे से वेल्डर मिल्स ने कहा कि तिजोरी का ताला अजीब नंबरों का एक जोड़ था और उन्होंने घड़ी के हैंडल की दिशा में 20 नंबर को तीन बार घुमाया, फिर 40 नंबर को विपरीत दिशा में दो बार और आखिर में फिर सीधी दिशा में 60 नंबर को एक बार घुमाया और तिजोरी खुलने में कामयाबी मिल गई. 

 

जिस महिला के साथ कभी बनाए थे संबंध, फिर अनजाने में उसकी बेटी को किया डेट और...

अब कैदी भी जिएंगे अय्याशों वाली जिंदगी, जेल में मिली ऑनलाइन शॉपिंग की सुविधा

एक रात में गायब हुआ पुल का हिस्सा, वायल तस्वीरों ने फैलाई सनसनी

21 साल की लड़की ने घूम ली पूरी दुनिया, अब बनने जा रहा गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -