'बॉक्सिंग डे टेस्ट' के 'मैन ऑफ द मैच' को मिलेगा ये ख़ास पुरस्कार, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का ऐलान

मेलबर्न: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 26 दिसंबर से शुरू हो रहे बाक्सिंग डे टेस्ट क्रिकेट मैच के मैन ऑफ द मैच प्लेयर को जॉनी मुलाग पदक से नवाज़ा जाएगा. बता दें कि जॉनी मुलाग विदेशी दौरे पर जाने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान थे. उनके नेतृत्व में 1868 में टीम ने ब्रिटेन का दौरा किया था.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा कि, "बॉक्सिंग डे टेस्ट के 'मैन ऑफ़ द मैच' को मुलाग पदक से सम्मानित किया जाएगा. इसका नाम दिग्गज जॉनी मुलाग के नाम पर रखा गया है, जो 1868 की क्रिकेट टीम के कप्तान थे. यह टीम अंतरराष्ट्रीय दौरा करने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई टीम थी." मुलाग का वास्तविक नाम उनारिमिन था और उन्होंने 1868 में क्षेत्रीय टीम कि अगुवाई की थी. इस दौरे में उन्होंने 47 में से 45 मुकाबले खेले थे और तक़रीबन 23 की औसत से 1698 रन बनाए थे. 

उन्होंने 1877 ओवर भी डाले थे, जिसमें से 831 ओवर मेडन थे और उन्होंने 10 की औसत से 245 विकेट झटके थे. अपने करियर में उन्होंने कामचलाऊ विकेटकीपर की भूमिका भी निभायी और चार स्टंपिंग की थी. उधर, एडीलेड टेस्ट में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा और युवा ओपनिंग बैट्समैन पृथ्वी शॉ की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी सीरीज के आगामी टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में चुने जाने की गुंजाईश कम है. 

ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2021 स्थानीय व्यवसायों का समर्थन करने के बारे में होगा

रोजर फेडरर और अन्य शीर्ष खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियन ओपन में एक्शन में आएंगे नजर

लिवरपूल ने प्रीमियर लीग में क्रिस्टल पैलेस पर 7-0 जीत दर्ज की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -