यह शख्स मुर्गी के साथ निकला है दुनिया घूमने
यह शख्स मुर्गी के साथ निकला है दुनिया घूमने
Share:

पेरिस : आम तौर पर हम दुनिया घूमने की चाहत अपने प्रियजनों के साथ रखते है, लेकिन फ्रांस के रहने वाले ग्रूस सौदी बीते दो वर्षो से एक मुर्गी के साथ दुनिया नापने निकले है। ये मुर्गी इनकी पालतू है। यात्रा की शुरुआत सौदी ने मई 2014 में की थी। यात्रा से जुड़ी कई तस्वीरें जब उन्होने इंस्टाग्राम और फेसबुक पर डाली तो फ्रेंच मीडिया का ध्यान उनकी ओर गया।

ग्रूस ने बताया कि उन्‍होंने मोनीक्‍यू (मुर्गी) को कैनेरी आईलैंड से लिया और इसके बाद से ही उन्‍हें उससे लगाव हो गया। उस वक्‍त वह चार या पांच महीने की होगी। इससे पहले मोनीक्‍यू कभी भी आईलैंड के बाहर नहीं गई थी। हैरानी की बात यह है कि सौदी कहते है कि उन्हें स्पेनिश नहीं आती और मोनीक्यू को फ्रेंच नहीं आती। फिलहाल वो वेस्टर्न ग्रीनलैंड में है।

उन्होने बताया कि मोनीक्यू को पुकारने से वो तुरंत उनके पास चली आती है। मेरे ऊपर बैठ जाती है और मुझे कंपनी देती हैं। वह जबरदस्‍त है, वह स्‍लेजिंग करती है, सर्फिंग करती है और कई बार स्‍केटबोर्ड भी करती है। कैनेरी आईलैंड से निकलने के बाद वे कैरेबिया के सेंट बार्ट गए और वहां से पिछले साल अगस्‍त में आर्कटिक गए।

सौदी ने बताया कि मुझे उसका अधिक ध्यान नहीं रखना होता है और समुद्र में यात्रा के दौरान मुझे उसके अंजे मिल जाते है। वह सप्ताह में 6 अंडे देती है, जिसे खाकर ग्रूस अपनी बोट में सफर करते हुए हेल्दी बने रहते है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -