​सिर्फ चार सालो में इस युवा ने की 2600 अजनबियों से दोस्ती, जानिए पूरी स्टोरी
​सिर्फ चार सालो में इस युवा ने की 2600 अजनबियों से दोस्ती, जानिए पूरी स्टोरी
Share:

बहुत से मामलों मे देखा जाता है कि लोग अजनबियों से बात तक करना पसंद नहीं करते हैं, वहीं अमेरिका के फिलाडेल्फिया का रहने वाला एक शख्स हर रोज किसी न किसी अजनबी से बात करता है. ऐसा करके उसने महज चार साल में 2800 अजनबी लोगों से दोस्ती कर ली है. उसने इसके पीछे की 'दिल छू लेने वाला कारण बताया.

ये है झींगुर मिलाकर बनाया गया ब्रेड, खाने के लिए टूट पड़ते है लोग

साल 2015 में 28 वर्षीय रॉब लॉसेस ने अजनबियों से मिलने और उनसे दोस्ती करने का सिलसिला शुरू किया था. तब उन्होंने 10 हजार नए लोगों से दोस्ती करने का लक्ष्य रखा था. लॉसेस पहले एक बड़ी कंपनी में नौकरी करते थे. उनकी हमेशा से आदत रही थी कि वह नए-नए लोगों से जान-पहचान बनाते रहते थे, लेकिन कंपनी ज्वाइन करने के बाद से उनकी ये आदत लगभग छूट गई थी. इससे ऊब कर उन्होंने 2016 में नौकरी छोड़ दी और पूरी तरह से अजनबियों से जान-पहचान बनाने में लग गए.

इस जगह पर अगर आपको शव है दफनाना तो, चुकाना पड़ेगा करोड़ो रु

आपकी जानकारी के​ लिए बता दे कि लॉसेस की दिन की शुरुआत कुछ ऐसे होती है कि सुबह वो जिम जाते हैं और उसके बाद कम से कम चार अजनबी लोगों से मिलते हैं. हर एक अजनबी के साथ वो कम से कम एक घंटा बिताते हैं और उसे अपने बारे में बताते हैं, फिर उसके बारे में भी जानने की कोशिश करते हैं. दरअसल, अजनबियों से दोस्ती करने के पीछे की वजह बताते हुए लॉसेस कहते हैं कि अलग-अलग लोगों से संपर्क करना समय बिताने का सबसे कीमती तरीका होता है. हम जैसे-जैसे तकनीक और सोशल मीडिया के आदी होते जा रहे हैं, हमारे मानवीय संपर्क कम होते जा रहे हैं. यही वजह है कि लॉसेस ने इसका प्रांरभ किया था.

यह कॉफी है 22 साल पुरानी, एक कप की कीमत 65 हजार रु

इस अनोखो बल्ब का नाम है गिनीज बुक में दर्ज, 118 साल से लगातार जल रहा बल्ब

दुनियाभर के लोगो का मंगल ग्रह पर रहना है सपना, लेकिन खाने पड़ेगे ऐसे भयानक कीड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -