यहां एक पत्नी के होते हुए पुरुष करता है दो और शादियां
यहां एक पत्नी के होते हुए पुरुष करता है दो और शादियां
Share:

हमारे यहां एक ही शादी करने का प्रावधान है. लेकिन देश में कुछ जगह ऐसी भी हैं जहां पर पुरुष एक से ज्यादा शादी करते हैं. ये उनके लिए जैसे जरुरी होता है. आज हम ऐसी ही जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर पुरुष तीन शादी करते हैं. महाराष्ट्र में मुंबई से 150 किमी. की दूरी पर देंगंमल गाँव है और इसकी जनसँख्या केवल 500 है. इस गाँव के लोग एक प्रथा का पालन करते हैं जिसके बारे में विश्व में किसी को भी पता नहीं है. इसके पीछे भी एक कारण है जिसके बारे में आपको बता दें. 

आपको बता दें, ऐसा केवल इसलिए किया जाता है कि प्रत्येक घर को पर्याप्त पानी मिले. पुरुष पहली पत्नी को तलाक नहीं देता न ही पत्नी की मृत्यु हो चुकी होती है. वह घर में उसी प्रकार रहती है जैसे दूसरी और तीसरी पत्नी. यानि सभी पत्नियां एक जैसे ही रहती है जिसमें किसी को कोई दिक्कत नहीं होती. इन शादियों का मुख्य उद्देश्य यह होता है प्रत्येक घर को पर्याप्त पानी मिल सके.

दरअसल, आसपास के कुएं गर्मियों में सूख जाते हैं जिससे लोगों को पानी नहीं मिलता और पानी लाने के लिए उन्हें मीलों चलकर जाना पड़ता है. 15 लीटर पानी लाने के लिए चलकर जाने और आने में उन्हें लगभग 12 घंटे तक का समय लगता है. इससे घर के काम में बाधा आती है. अत: संतुलन बनाये रखने के लिए वे दुबारा शादी करते हैं. घर में जितने अधिक लोग होंगे उतना की अधिक पानी भरा जाएगा. इसे घर के कामों में संतुलन बनाने में मदद होती है.  

इस गांव में हर शख्स का जन्म एक ही दिन हुआ है, जानिए कैसा है ये अजूबा

इस कपल ने किया 58 घंटों तक Kiss, बनाया ऐसा रिकॉर्ड

अमेरिका में नहीं कर रहे हैं लोग सेक्स, हैरानी भरे आ रहे हैं कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -