पुरुष के पैर बता सकते हैं उसकी हैसियत, जानिए कैसे

May 10 2019 04:00 PM
पुरुष के पैर बता सकते हैं उसकी हैसियत, जानिए कैसे

कहते हैं महिलाओं की तरह ही पुरूषों के अंगों को देखकर भी उनके व्यक्तित्व और स्वभाव के बारे में पता लगाया जा सकता है. ऐसे में समुद्रशास्त्र में व्यक्ति के सभी अंगों के बारे में बताया गया है कि कैसे व्यक्ति के किसी भी अंग को देखकर उसके भविष्य के बारे में ज्ञान लिया जा सकता है. ऐसे में आज हम आपको यहां पुरूषों के पैरों के बारे में बता रहे हैं जिससे आप उनकी हैसियत का अंदाजा लगा सकते हैं. तो आइए जानते हैं किसी भी पुरूष के पैर क्या कहते हैं उसके बारे में .

पैर से जानकारी -

कहा जाता है जिन पुरूषों के पैर कोमल और सुंदर होते हैं ऐसे पुरूष बहुत ही भाग्यशाली होते हैं और राजसी ठाठ-बाट के साथ अपना पूरा जीवन व्यतीत करते हैं. ऐसे पुरुष पैसों के धनवान माने जाते हैं.

* कहा जाता है पुरूषों के पैर में अंकुश का निशान होना बहुत ही शुभ माना जाता है, ये निशान लाखों में से किसी एक पुरूष के पैर के तलवे पर होता है. इसी के साथ जिन पुरूषों के पैर के तलवे पर अंकुश का चिन्ह होता है ऐसे पुरूष धनवान माने जाते हैं.

* कहा जाता हैजिन पुरूषों के पैरों में नसें दिखाई नहीं देती हैं ऐसे पुरूष किस्मत के धनी माने जाते हैं. इन्हें धन की कोई भी कमी नहीं होती है. इसी के साथ जिन पुरूषों के पैर रूखे और बेढंगे होते हैं, ऐसे पुरूषों को गरीबी का सामना करना पड़ता है.

* कहते हैं जिन पुरूषों के पैरों के अंगूठे काफी मोटे होते हैं ऐसे लोगों को आर्थिक परेशानी रहती है और जिन पुरूषों के पैर शरीर के हिसाब से काफी छोटे होते हैं ऐसे पैर वाले व्यक्ति लालची किस्म के होते है और इन्हे जितना मिल जाए उनके लिए उतना कम होता है.

आज इन तीन राशियों के साथ होने वाला है कुछ अशुभ, रहे बचकर

अपने पति से ज्यादा दूसरे के पति में इंट्रेस्ट लेती हैं इस राशि की लडकियां

परशुराम जयंती पर अपनों को भेजे यह इमेज और दें बधाई