रणथम्भौर नेशनल पार्क में बाघ के हमले में युवक घायल

रविवार की शाम सवाई माधोपुर के रणथम्भौर नेशनल पार्क की खंडार रेंज सीमा से सटे पादडा गांव के समीप रामकेश गुर्जर नामक युवक खेतों में काम कर रहा था, तभी  एक बाघ ने अचानक उस पर हमला कर घायल कर दिया. रामकेश के चिल्लाने की आवाज सुनकर आप पास के खेतों पर काम कर रहे ग्रामीण वहाँ आए और शोर मचाकर बाघ को भगाया. एंबुलेंस बुलवाकर रामकेश को खण्डार अस्पताल में भर्ती करवाया गया. रामकेश को अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसकी गंभीर हालत को देखते हुए सोमवार को जयपुर रेफर कर दिया गया.

घटना की सुचना मिलने पर वनविभाग के अधिकारी अस्पताल पहुंचे. इधर खबर मिलने के बाद खण्डार प्रधान मनोरमा शुक्ला सहित दर्जनों ग्रामीण भी अस्पताल पहुंच गए. शुक्ला ने वन विभाग के अधिकारियों से घायल का इलाज करवाने सहित उचित मुवावजा दिलाने की मांग की. साथ ही वन विभाग और सरकार से खण्डार क्षैत्र के ग्रामीणा को वन्यजीवों से सुरक्षा की मांग की.

विभागीय अधिकारीयों द्वारा हमलावर बाघ की मॉनिटरिंग के लिए इलाके में वनकर्मीयों की टीम भी तैनात की गई है. गौरतलब है कि पहले भी खण्डार क्षेत्र में बाघ द्वारा हमले की घटनाएँ हुई है जिनमें लोग घायल हुए हैं. रणथम्भौर बाघ परियोजना के उपसंरक्षक बिजू जोय ने कहा कि आए दिन होने वाले बाघों के हमलों को देखते हुए, ग्रामीणों को बचाव के लिए जागरुक किया जाएगा. 

जल्लीकट्टू ने ली युवक की जान

स्कूली बच्चों से भरी वैन पलटी

गाँववालों ने करवा दी प्रेमी जोड़े की शादी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -