भूखे बच्चो को होटल में खिलाया खाना, लेकिन बिल देखकर हो गया हैरान

Jan 22 2016 01:14 PM
भूखे बच्चो को होटल में खिलाया खाना, लेकिन बिल देखकर हो गया हैरान

केरल : अपने एक कहावत तो सुनी होगी की 'कर भला तो हो भला और यही कहावत एक बार फिर इंसानियत के रिश्ते पर देखने को मिली है. आज हम आपको एक ऐसे शख्स की सच्ची घटना बताने जा रहे है जिसे सुनकर आप भी कहोगे की आज भी इंसानियत और इस कहावत का वजूद कायम है. इस शख्स का नाम गुप्त रखा गया है. यह पूरा मामला मलयालम भाषा में फेसबुक पर राइट थिंकर्स नाम के ग्रुप पर पोस्ट किया गया है.

इसे अभी तक 2 हजार से अधिक बार शेयर किया जा चुका है. केरल के मल्लापुरम का एक शख्स दिन भर ऑफिस का काम ख़त्म करके डिनर करने के लिए एक छोटे से होटल में गया. खाना ऑर्डर किया. तभी वह देखता है की जब उसकी टेबल पर खाना लगाया जा रहा था तब दरवाजे के पीछे दो आंखें बेबसी से खाने के टेबल की तरफ देख रही हैं. वह एक छोटा बच्चा था. राह चलते भीख मांगने वाले बच्चे देखे ही होंगे आपने, ठीक उसी तरह का. इस शख्स ने उस बच्चे को आवाज देकर अंदर बुलाया. उसने बच्चे से पूछा कि उसे क्या चाहिए. बच्चे ने टेबल की तरफ इशारा किया. इस शख्स ने एक और प्लेट खाना बुलवाया.

खाने आते ही बच्चे ने बाहर खड़ी अपनी बहन को भी अंदर बुला लिया. जब खाना आया तो भूखा बच्चा उसकी तरफ बढ़ा लेकिन उसकी बहन ने उसे हाथ धोने का इशारा किया. इसके बाद दोनों बच्चों ने चुपचाप खाना खाया, हाथ धोया और चले गए. जिस शख्स ने खाना ऑर्डर किया था उसने अभी तक डिनर करना शुरू भी नहीं किया था. बहरहाल खाने के बाद जब उसने बिल मंगाया तो उसकी आंखें भर आईं . बिल पर खाने की कोई कीमत नही लिखी हुई थी बल्कि एक टिप्पणी लिखी हुई थी. - 'हमारे पास कोई ऐसी मशीन नहीं जो इंसानियत का बिल बताती हो'