इस आदमी ने पाल रखे हैं 400 भयानक जीव, बच्चों की तरह रखता है उनका ध्यान
इस आदमी ने पाल रखे हैं 400 भयानक जीव, बच्चों की तरह रखता है उनका ध्यान
Share:

दुनियाभर के ज्यादातर लोग जानवर प्रेमी होते हैं लेकिन इनमे से कुछ लोग तो ऐसे-ऐसे जानवर पाल लेते हैं जिसके कारण लोग उनके घर जाना ही बंद कर देते हैं. ऐसे ही एक आदमी के बारे में हम आपको आज बताने जा रहे हैं जो कोई नौजवान भी नहीं बल्कि 67 वर्षीय है जिसका नाम है फिलिप जिलेट. ये जानकर आपने रोंगटे खड़े हो जाएंगे कि फिलिप फ्रांस के Nantes के रहने वाले हैं और उन्होंने अपने घर में एक या दो नहीं बल्कि पूरे 400 जीव पाल रखे है.

जी हाँ... फिलिप का घर किसी चिड़िया घर से कम नहीं है. इन सभी जीवों में कुछ ऐसे खतरनाक जीव भी मिलेंगे जिसे देखकर अच्छे से अच्छे इंसान की रूह काँप जाएगी. सूत्रों की माने तो पिछले 20 सालों से फिलिप इन सभी जानवरों के साथ रह रहा है और ये सभी उसे परिवार के सदस्य के जैसे ही है. फिलिप सभी जानवरों को बहुत पसंद करते है. फिलिप के घर के किसी भी कोने में कोई न कोई जानवर तो मिल ही जाएगा. इन सब जानवरों को फिलिप अपने हाथ से ही खाना खिलाते हैं और अपने बच्चों की तरह सबकी देखभाल करते हैं.

फिलिप ने अपने घर में इन सभी जानवरों को रखने के लिए सरकार से जरुरी परमिशन भी ले रखी है. इस बारे में फिलिप का कहना है कि 'हम इन जानवरों को समझ नहीं पाते इसलिए इनके साथ बुरा व्यवहार करते हैं। हमें लगता है कि ये हमें नुकसान पहुंचा सकते हैं, मगर जब हम इन्हें समझने लगेंगे तो खुद आवाज देकर बुलाएंगे '

man have 400 reptiles in their home

21 करोड़ में बिकी ये एक मछली, खासियत जानकर होश उड़ जाएंगे

14 साल से कोमा में थी महिला अचानक हो गई प्रेग्नेंट, देखकर डॉक्टर्स भी हो गए हैरान

युवक ने अपनी मां को डायन मानकर की निर्दयता से हत्या और पी गया उसका खून

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -