नहीं मिला राशन कार्ड तो बुजुर्ग ने महिला अधिकारी के सामने उतार डाले कपड़े

Sep 09 2015 11:10 AM
नहीं मिला राशन कार्ड तो बुजुर्ग ने महिला अधिकारी के सामने उतार डाले कपड़े

पालघर : राशन कार्ड पाना और उस पर दी जा रही सस्ते राशन और अन्य सुविधाऐं प्राप्त करने का अधिकार भारत के हर ऐसे नागरिक का अधिकार है जिसे राशन कार्ड रखने की पात्रता है। मगर जब एक बुजुर्ग को घंटों कतार में लगना पड़े और इसके बाद भी उन्हें राशन कार्ड न मिल पाए तो इसे आप क्या कहेंगे। मगर इसके लिए शिकायतें करने से भी जब बात नहीं बनी तो एक बुजुर्ग ने अपने वस्त्र ही उतार लिए।

जब दो भाई राशन कार्ड लेने पहुंचे तो उन्हें राशन कार्ड नहीं मिला। ऐसे में इनमें से एक ने महिला अधिकारी के सामने अपनी कमीज, पतलून और अंतःवस्त्र भी निकाल लिए। यही नहीं इन्होंने महिला अधिकारी के सामने गलत हरकत की। आरोपी अपनी मां का राशन कार्ड जारी करने की मांग अधिकारी से कर रहे थे लेकिन जब उन्हें राशनकार्ड नहीं मिला तो बुजुर्ग ने अपने कपड़े उतारने की धमकी दी। इस मामले में अभी तक किसी तरह की गिरफ्तारी नहीं की गई है।

उल्लेखनीय है कि राशन कार्ड प्राप्त करने को लेकर लोगों को हर दिन कई समस्याओं से जूझना पड़ता है और जब वे परेशान हो जाते हैं तो फिर प्रदर्शन और अन्य तरह की हरकतें करते हैं लेकिन इस तरीके को नगर निगम प्रशासन द्वारा गलत बताया गया है।