हर रोज़ गंदे मोजे सूंघता था ये शख्स, हो गया कुछ ऐसा ...
हर रोज़ गंदे मोजे सूंघता था ये शख्स, हो गया कुछ ऐसा ...
Share:

नशे के कारण लोग अपनी लाइफ को बर्बाद कर देते हैं. ऐसा ही एक अजीब मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जायेंगे. ऐसी ही अनोखी घटना के बारे में बताने जा रहे हैं जहां एक व्यक्ति को मोज़े सूंघने का नशा बहुत भारी पड़ गया और उसके फेफड़ों में इन्फेक्शन हो गया. सुनकर चौक तो गए होंगे लेकिन आपको बता दें कि यह कैसे हुए हैं और क्या हुआ है. 

दरअसल, झेंगझाउ शहर में रहने वाले पेंग (37) को सांस लेने में दिक्कत होने की शिकायत के बाद इमरजेंसी में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टरों ने उसका एक्स-रे किया तो पता चला कि इसके फेफड़ों में गंभीर इंफक्शन हो गया है. ज्यादातर फेफड़ों में इंफेक्शन की बात आती है तो यही माना जाता है कि सिगरेट, ड्रग्स या धूल की वजह से फेफड़ों में इंफेक्शन हुआ होगा. लेकिन पेंग के साथ मामला ही कुछ अलग तरह का निकला. रिपोर्ट में पता चला कि इस शख्स के फेफड़ों में इंफेक्शन मोजे सूंघने के कारण हुआ था. पेंग रोजाना ऑफिस से आने के बाद अपने बदबूदार मोजों की गंध सूंघता था. यह काम वह पिछले कई दिनों से कर रहा था. उसे इस गंध की लत लग गई थी और उसके लिए ये एक नशे की तरह था.  

पेंग की मेडिकल रिपोर्ट देखकर डॉक्टर भी हैरान हो गए थे. डॉक्टर ने कहा कि लंबे समय तक मोजों की बदबू सूंघने की वजह से उसके फेफड़ों में संक्रमण हो गया है. इस बात का पता उसे तब चला जब लगातार कफ और सीने में दर्द की शिकायत से जूझने के बाद वो इलाज के लिए डॉक्टर के पास पहुंचा.  पेंग ने डॉक्टर को बताया कि उसे अपने मोजे सूंघने की आदत है और वो रोजाना ऑफिस से आकर अपने मोजे सूंघता था. तब डॉक्टर को इसकी वजह समझ आई. डॉक्टर्स के मुताबिक पैरों के पसीने की वजह से उसके फुटवियर में फंगस हुआ, जो मोजे सूंघने की आदत की वजह से सांस के जरिए उसके लंग्स तक पहुंच गया. 

शिरडी में फिर हुआ चमत्कार, दीवार पर दिखी बाबा की छवि

Video : दो सांडों की लड़ाई ने युवक को लिया चपेट में

रहस्यों से भरी थी ये रानी, नहाने के लिए करती थी 700 गधियों के दूध का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -