युवक के पेट में मिला 59 फीट लंबा परजीवी, प्राइवेट पार्ट से निकाला बाहर
युवक के पेट में मिला 59 फीट लंबा परजीवी, प्राइवेट पार्ट से निकाला बाहर
Share:

थाईलैंड से हाल ही में जो मामला सामने आया है वह चौकाने वाला है। इस मामले में एक 67 साल के शख्स ने पेट में दर्द और पेट फूलने की शिकायत की। उसके बाद डॉक्टर्स ने जब उसका इलाज किया तो उसके पेट से 59 फीट कीड़ा (परजीवी) पाया गया। कहा जा रहा है उसे किसी तरह पीछे के रास्ते से निकाला गया। खबरों के अनुसार इस मामले को देखने के बाद डॉक्टर्स भी हैरान हैं। इस मामले को थाईलैंड के नोंगखाई प्रांत का बताया जा रहा है। एक वेबसाइट की रिपोर्ट को माने तो शख्स को काफी समय से दर्द की शिकायत थी और उसने अस्पताल में जाकर जैसे ही चेक करवाया वैसे ही कुछ ऐसा हुआ जिसकी उसे उम्मीद नहीं थी।

जी दरअसल थाईलैंड के नोंगखाई प्रांत में पैरासिटिक डिजीज रिसर्च सेंटर में उन्होंने इसकी जांच कराई। इस दौरा हुई जांच के दौरान शख्स के पेट में परजीवी पाया गया। इस मामले में रिसर्च सेंटर के प्रवक्ता ने कहा कि, '18 मीटर से अधिक लंबा परजीवी पाया गया है।' सामने आने वाली एक रिपोर्ट को माना जाए तो डॉक्टरों का कहना है कि, 'यह परजीवी कच्चा मांस खाने से पेट में पहुंच जाता है और ये 30 से अधिक वर्षों तक मनुष्यों में रह सकते हैं।' इसी के साथ यह भी बताया जा रहा है वर्तमान में वे बहुत लंबे समय तक जीवित नहीं रहते हैं क्योंकि बेहतर दवा उपलब्ध है।

खबरों के अनुसार यह परजीवी बहुत लंबा निकला है। जी दरअसल इसकी लंबाई 59 फीट बताई गई है और इसे निकालने में डॉक्टर्स को समय लगा। इस मामले में पहले मरीज को जांच के बाद दवा दी गई और फिर इसे पीछे के रास्ते से बाहर निकाला गया। इस मामले में डॉक्टर्स ने कहा 'हमें इसे निकालने में समय लगा क्योंकि यह बहुत लंबा था।'

इंदौर: अब मिड-डे मील में बच्चों को दिया जाएगा गुड़-चना, शिक्षा विभाग का फैसला

मुंबई के सनराइज अस्पताल में लगी आग

जलंधर में 24 घंटों में आएगी कोरोना के नए सेम्पलों की रिपोर्ट्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -