खुले में शौच कर रहे युवक की पिटाई
खुले में शौच कर रहे युवक की पिटाई
Share:

पिछले महीने ही जयपुर जिले को सरकार ने राज्य का पहला ओडीएफ जिला घोषित किया है. इसके बावजूद यहाँ खुले में शौच करने की घटना से जुड़ा एक विडियो वायरल हो रहा है. इस विडियो में दिख रहा है कि जयपुर नगर निगम का नाम लिखी जैकेट पहने एक कर्मचारी खुले में शौच करने वाले युवक को दौड़ा-दौड़ाकर पीटते नजर आ रहे हैं. यह विडियो दो-तीन दिन पुराना बताया जा रहा है.

जयपुर मेयर डॉ. अशोक लाहोटी ने इस विडियो के संबंध में स्वीकार किया कि खुले में शौच को रोकने के लिए टीमों का गठन किया गया है, जो लगातार फील्ड में रहती हैं. लेकिन उन्होंने इस बात से इंकार किया है कि खुले में शौच करने वालों के साथ मारपीट या बुरा व्यवहार किया जाता है. हालांकि वीडियो देखने के बाद मेयर लाहोटी ने मामले की जांच की बात कही है. मेयर ने कहा कि सोमवार को सफाईकर्मी और अधिकारी से बात की जाएगी. 

ऐसी ही घटना मुरादाबाद में भी हुई. जहां रामगंगा किनारे सुबह खुले में शौच करने से रोकने की ठेकेदारी कर  रहे कुछ लोगों ने इन लोगों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, मुर्गा बनाकर पीठ पर ईंटें रखीं और मल को इनकी जेब में रखने पर भी मजबूर किया. यही नहीं, इस पूरी घटना का वीडियो बनाकर उसे वायरल कर दिया और कहा कि अब कोई खुले में शौच करने आया तो माल जेब के बजाय मुंह तक भी जा सकता है. 

खुले में शौच करने पर जेब में रखवाया मल

शौच के लिए जा रही नाबालिग से गैंगरेप

शौच के लिए गई बच्ची को कुत्तों ने मार डाला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -